Move to Jagran APP

आउटसोर्सिंग एजेंसी की मनमानी, हड़ताल पर गए सफाई कर्मी

नगर परिषद लखीसराय की पूरी व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। आउटसोर्सिंग एजेंसी पर भी नगर परिषद का कोई नियंत्रण नहीं है। शनिवार को एक बार फिर से एजेंसी की मनमानी से नाराज उसके सफाई कर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस कारण शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। शहर के 21 हजार से अधिक घरों में डोर टू डोर कचरा का उठाव भी बंद रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 10:22 PM (IST)
आउटसोर्सिंग एजेंसी की मनमानी, हड़ताल पर गए सफाई कर्मी
आउटसोर्सिंग एजेंसी की मनमानी, हड़ताल पर गए सफाई कर्मी

संवाद सहयोगी, लखीसराय। नगर परिषद लखीसराय की पूरी व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। आउटसोर्सिंग एजेंसी पर भी नगर परिषद का कोई नियंत्रण नहीं है। शनिवार को एक बार फिर से एजेंसी की मनमानी से नाराज उसके सफाई कर्मियों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस कारण शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। शहर के 21 हजार से अधिक घरों में डोर टू डोर कचरा का उठाव भी बंद रहा। खास बात यह रही कि शनिवार को दूसरे दिन भी कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी नप कार्यालय नहीं आए। उनके कार्यालय में ताला लटका रहा। नप ईओ के मोबाइल पर फोन करने के बाद भी उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया। ---

loksabha election banner

नगर भवन पहुंचकर एजेंसी के कर्मी ने काम नहीं करने का लिया निर्णय

रोज की तरह शनिवार को भी नगर परिषद के मास्टर रोल पर बहाल सफाई कर्मी और आउटसोर्सिंग एजेंसी मुज्जफरपुर से जुड़े सफाई कर्मी नगर भवन पहुंचे। इसके बाद नप के सफाई जमादार जितेंद्र रावत ने मास्टर रोल के सफाई कर्मियों की ड्यूटी बांटकर उन्हें वार्डों में भेजा। इसके बाद जब एजेंसी के सफाई कर्मी की ड्यूटी लगती इससे पहले अबतक राशि का भुगतान नहीं करने को लेकर काम बंद कर दिया। सफाई कर्मियों ने एजेंसी के सुपरवाइजर पर एजेंसी संचालक को बुलाकर बकाए राशि का भुगतान कराने की मांग की। कतिपय सुपरवाइजर ने कुछ सफाई मजदूरों को राशि भुगतान कराने का भरोसा देकर काम करने के लिए दबाव डाला लेकिन सफल नहीं हुए। ट्रेन ठहराव को लेकर रेल संघर्ष समिति का धरना आज

संसू.,बड़हिया (लखीसराय) : बड़हिया रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रों के ठहराव को लेकर रेल संघर्ष समिति के बैनर तले रविवार को एक बार पुन: धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके लिए रेल संघर्ष समिति बड़हिया के सदस्यों ने रेल मंत्रालय, विभागीय पदाधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारी को भी दिया है। बड़हिया स्टेशन पर सुबह सात बजे से आयोजित धरना की सफलता को लेकर प्रखंड एवं नगर क्षेत्र में शनिवार को प्रचार प्रसार किया गया है। बड़हिया बाजार के व्यवसायियों से अपने-अपने प्रतिष्ठान को बंद रखने एवं धरना में शामिल होने का आह्वान किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.