Move to Jagran APP

JDU नेता का एेलान- बिहार में अटूट है NDA, नीतीश ही होंगे अगले CM, BJP ने भी कहा

जदयू नेता ललन सिंह ने एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन अटूट है और बिहार के अगले मुख्यमंत्री फिर से नीतीश कुमार ही बनेंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:08 PM (IST)
JDU नेता का एेलान- बिहार में अटूट है NDA, नीतीश ही होंगे अगले CM, BJP ने भी कहा
JDU नेता का एेलान- बिहार में अटूट है NDA, नीतीश ही होंगे अगले CM, BJP ने भी कहा

 लखीसराय, जेएनएन। मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने एेलान किया है कि बिहार में एनडीए का गठबंधन अटूट है और 2020 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के ही नेतृत्व में लड़ा जाएगा। राज्य में एनडीए की ही सरकार बनेगी और नीतीश कुमार ही अगले सीएम होंगे। भाजपा-जदयू गठबंधन को लेकर किसी को कोई भ्रम नहीं पालना चाहिए।

prime article banner

उन्होंने ये बातें स्थानीय नगर भवन में आयोजित जदयू के लखीसराय विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष एवं सचिव सांगठनिक सम्मेलन में कहीं। 

ललन सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिहार की 233 विधानसभा सीटों पर एनडीए को बढ़त मिली थी। 2020 के विधानसभा चुनाव में 235 सीटों पर एनडीए का कब्जा होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लडऩे की घोषणा कर चुके हैं।

बता दें कि झारखंड चुनाव नतीजे के बाद बिहार की राजनीति में भी हलचल देखी जा रही है। एक तरफ जहां महागठबंधन के घटक दलों का अात्मविश्वास बढ़ा है तो वहीं एनडीए को भी बिहार में एकजुटता कायम रखने की चुनौती है।

सुशील मोदी ने भी कहा-बिहार में एनडीए अटूट है

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नेतृत्व वाले गठबंधन की सफलता से बिहार में जिनके मन में लड्डू फूट रहे हैं, वे जान लें कि दोनों राज्यों की सामाजिक, भौगोलिक और राजनीतिक परिस्थितियां बहुत भिन्न हैं। सब-कुछ समान होता, तो राज्य पुनर्गठन की आवश्यकता ही न पड़ती।

ट्वीट के माध्यम से कहा कि बिहार में एनडीए एकजुट है, सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या नहीं है और यहां गठबंधन का नेतृत्व पांच बार के अनुभवी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं। दूसरी ओर, महागठबंधन का नेतृत्व ऐसे शख्स के हाथ में नहीं, जो हेमंत सोरेन की तरह पढ़ा-लिखा, सादगी भरा और विनयी हो। 

भाजपा नेता ने कहा था-बिहार में पार्टी नेतृत्व बदलने पर करे विचार

मंगलवार को भाजपा नेता रामेश्वर चौरसिया ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि पार्टी को अब बिहार में नेतृत्व परिवर्तन के लिए सोचना चाहिए। हालांकि उनके इस बयान को भाजपा के अन्य नेताओं ने नकार दिया था। निखिल मंडल ने कहा था कि बिहार में विधानसभा चुनाव में एनडीए की ही जीत पक्की है और कोई किसी तरह का भ्रम ना पाले। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.