Move to Jagran APP

265 सेंटर पर 28 अक्टूबर को चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान

संवाद सहयोगी किशनगंज जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका के प्रथम एवं द्वितीय डोज देने के लिए 28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 09:45 PM (IST)
265 सेंटर पर 28 अक्टूबर को चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान
265 सेंटर पर 28 अक्टूबर को चलेगा कोविड टीकाकरण महाअभियान

संवाद सहयोगी, किशनगंज: जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका के प्रथम एवं द्वितीय डोज देने के लिए 28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है। जिला के 265 सेंटर पर यह अभियान चलेगा। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने बताया कि जिले में 19 से 21 अक्टूबर तक ग्रामीण क्षेत्रों में कराए गए महासर्वे के आलोक में मेगा कैंप में टीकाकरण से वंचित लोगों के शतप्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य के सफल संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निदेशित भी किया गया है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन, डीआईओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ माह दिसंबर तक शतप्रतिशत टीकाकरण कार्य सफल करने का निर्णय लिया गया है। वैक्सीन, सिरिज, मेडिकल स्टाफ आदि की समुचित व्यवस्था की गई है।

महाअभियान में 1 लाख 24 हजार का लक्ष्य::

सिविल सर्जन, डा. श्रीनंदन ने बताया टीकाकरण से वंचित लाभार्थियों की सहूलियत के मद्देनजर जिले में कुल 265 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। बहादुरगंज प्रखंड अंतर्गत 42, दिघलबैंक में 33, किशनगंज ग्रामीण में 21, किशनगंज शहरी क्षेत्र में 11, कोचाधामन में 48, पोठिया में 41, टेढ़ागाछ में 25, तथा ठाकुरगंज में 44 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सभी केंद्रों में 274 एएनएम वैक्सीनेटर, 219 वेरिफायर तथा 102 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। जिले में अब तक लक्षित आबादी की लगभग 70 प्रतिशत आबादी को प्रथम डोज का टीकाकरण किया जा चुका है। अब तक लगभग 9.15 लाख डोज से ज्यादा दिए जा चुके हैं। जिसमे 7.36 लाख से अधिक लोगों को प्रथम तथा 1.81 हजार से अधिक लोगों को टीके की दूसरी डोज लगायी जा चुकी है। अभी भी 30 प्रतिशत लोग टीकाकरण से छूटे हुए हैं। इसलिए टीकाकरण से वंचित लोगो के शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए सभी टीकाकर्मी, चिकित्सक, पारामेडिकल स्टाफ तथा आपरेटर, जिला स्वास्थ्य समिति के चिकित्सक एवं कर्मी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित यूनिसेफ, केयर इंडिया, विश्व स्वास्थ्य संगठन व अन्य सहायक संगठनों के प्रतिनिधियों से इस कार्य में अपना पूरा सहयोग देने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.