Move to Jagran APP

बीएसएफ ने किया गया सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन

94वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल द्वारा मंगलवार को सीमा चौकी कारजीगच्छ में एक सिविल एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:28 AM (IST)
बीएसएफ ने किया गया सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन
बीएसएफ ने किया गया सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन

संवाद सहयोगी, किशनगंज : 94वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल द्वारा मंगलवार को सीमा चौकी कारजीगच्छ में एक सिविल एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को केन्द्रीय शस्त्र पुलिस बल ज्वाईन करने के लिए प्रेरित करना था। कार्यक्रम के दौरान सीमा क्षेत्र के लगभग 60 युवाओं के बीच स्पो‌र्ट्स शूज, टी शर्ट सहित कई खेल-कूद सामग्री वितरण की गयी। साथ ही कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से युवाओं को केन्द्रीय शस्त्र पुलिस ज्वाईन करने की तैयारी के लिए एक-एक गाईड भी दिया गया।

loksabha election banner

इस अवसर पर उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक अजय सिंह द्वारा युवाओं को संबोधित करते हुए युवाओं को दुश्मनों से देश की रक्षा करने के लिए केन्द्रीय शस्त्र पुलिस बल में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर मौके पर किशनगंज सेक्टर के उप महानिरीक्षक ब्रिगेडियर डीसी मजूमदार (सेवानिवृत), 94 बटालियन के कमांडेंट राघवेन्द्र सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी नारायण प्रकाश, उगम दान चारण, उप कमांडेंट दिनेश कुमार सहित कई जवान मौजूद रहे। अभाविप ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, किशनगंज : तमिलनाडु में धर्म परिवर्तन के कारण 12वीं वर्ग की छात्रा के आत्महत्या मामले में अभाविप ने समाहरणालय स्थित कार्यालय में एडीएम ब्रजेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। यह जानकारी मंगलवार को अभाविप के जिला संयोजक अमित मंडल ने ज्ञापन सौंपने के बाद दी।

उन्होंने बताया कि ज्ञापन देकर जबरन धर्म परिवर्तन और आत्महत्या मामले में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की हैं। तमिलनाडु के तंजावुर जिले के सेक्रेड हा‌र्ट्स हाई स्कूल की छात्रा लावण्या ने स्कूल में ही कार्यरत रैक्लाइन मैरी और सगाया मैरी से धर्म परिवर्तन के असहनीय यातना के कारण आत्महत्या कर ली थी। इसी संबंध में अभाविप कार्यकर्ताओं ने मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से करने की मांग की। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक चौहान ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस घटना की कड़ी निदा करती है। साथ ही सरकार से इस आत्महत्या की निष्पक्ष एवं पारदर्शी जांच करने की मांग करता है। इस दौरान मुख्य रुप से नगर मंत्री देव मल्लिक और मृत्युंजय कुमार उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.