Move to Jagran APP

मतदाताओं को जागरूक कर दिलाई गई शपथ

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पर मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया। जहां निर्वाचन को समावेशी सुगम और सहभागी बनाने हेतु प्रखंड क्षेत्र स्थित सभी मतदान केंद्रों के साथ सरकारी कर्मियों ने अपने-अपने कार्यालय में मतदान को लेकर जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:05 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:05 PM (IST)
मतदाताओं को जागरूक कर दिलाई गई शपथ
मतदाताओं को जागरूक कर दिलाई गई शपथ

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश पर मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया। जहां निर्वाचन को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाने हेतु प्रखंड क्षेत्र स्थित सभी मतदान केंद्रों के साथ सरकारी कर्मियों ने अपने-अपने कार्यालय में मतदान को लेकर जागरूक किया गया। मौके पर ही लोगों ने ईमानदारी व निष्ठावान होकर अपने-अपने मत का प्रयोग करने का संकल्प दोहराया।

loksabha election banner

अभियान के दौरान बीएलओ ने अपने-अपने बूथो में मतदाताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाया। वहीं प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ डा. राकेश कुमार गुप्ता के अगुवाई में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। जहां दिव्यांग मतदाता अफसार आलम ने प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय व समेकित बाल विकास परियोजना के पदाधिकारीगण व कर्मियों ने ईमानदारी पूर्वक व निष्ठावान होकर मतदान करने का शपथ लिये। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने मतदाताओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर शुभकामना देते हुए उनके कर्तव्य का बोध कराया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जरिये निर्वाचन को समावेशी, सुगम एवं सहभागिता पूर्ण बनाना है। इसका मुख्य उद्देश्य निर्वाचक सूची में निर्वाचकों के पंजीकरण में बढ़ोतरी करना और मतदाताओं को निर्वाचन प्रक्रिया में प्रभावी भागीदारी सुनिश्चित करना है। वहीं सीओ अजय कुमार ने भी उपस्थित मतदाताओं व कार्यालय कर्मियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के संबंध में कई महत्वपूर्ण बातों को रखते हुए आने वाले समय में निष्ठा पूर्वक अपने मतों का सही सदुपयोग करने के लिए उत्प्रेरित किये। मौके पर ही महेशबथना पंचायत के झींगाकाटा गांव के सजग दिव्यांग मतदाता मु. अफसार आलम पिता जमीलोद्दीन को ट्राई साईकिल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कार्यालय कर्मी के अलावा नगर पंचायत कार्यालय में कार्यपालक पदाधिकारी राम विलास दास, थाना परिसर में अंचल पुलिस इंस्पेक्टर अमर प्रसाद व थानाध्यक्ष संजय कुमार ने अपने-अपने अधिनस्थ कर्मियों को शपथ दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.