Move to Jagran APP

34 मेगा शिविरों पर दो हजार को लगा टीका

दिघलबैंक प्रखंड में गुरुवार को निर्धारित समय में प्रखंड क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय तुलसिया और मध्य विद्यालय हरूवाडांगा बैरबन्ना से फीता काटकर कोरोना टीकाकरण का मेगा कैंप का शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 10:42 PM (IST)
34 मेगा शिविरों पर दो हजार को लगा टीका
34 मेगा शिविरों पर दो हजार को लगा टीका

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज): दिघलबैंक प्रखंड में गुरुवार को निर्धारित समय में प्रखंड क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय तुलसिया और मध्य विद्यालय हरूवाडांगा, बैरबन्ना से फीता काटकर कोरोना टीकाकरण का मेगा कैंप का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. मंजर आलम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. टीएन रजक, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी बचन देव शर्मा, बीएचएम संजय कुमार घोष ने संयुक्त रूप से कैंप का शुभारंभ किया।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए डा. टीएन रजक ने बताया कि कुल 6000 का लक्ष्य रखा गया है, जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिघलबैंक सहित प्रखंड क्षेत्र में कुल 34 जगहों पर कोविड-19 टीकाकरण मेगा कैंप का आयोजन किया गया। मेगा कैंप के दौरान सभी कैंपों में टीकाकर्मियों ने 18 से 44 एवं 45 से अधिक उम्र के लोगों को आन द स्पाट पंजीकरण कराते हुए टीका लगवाया गया। कैंप को सफल बनाने को लेकर लगातार प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्य प्रबंधक एवं अन्य विभिन्न कैंप में जाकर जायजा ले रहे थे। समाचार लिखे जाने तक तक 2000 लोगों को टीका लगाया जा चुका था।

---- आखिरी व्यक्ति को टीका मिलने तक चलता रहेगा अभियान संवाद सहयोगी, किशनगंज : कोरोना महामारी से बचाव के लिए एकमात्र उपाय टीकाकरण है। इसकी दोनों डोज लेनी जरूरी हैं। जिले के अंतिम व्यक्ति को टीका मिलने तक यहां टीकाकरण चलेगा। इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। यह जानकारी रविवार को जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने दी।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण में विभागीय अधिकारी और कर्मी सहित लोगों के सामूहिक प्रयास से ही बेहतर परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। अभी संक्रमण के फैलाव का खतरा बरकरार है। खासकर छठ महापर्व को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है। जिन्होंने भी अब तक कोरोना का टीका नहीं लिया है, वे प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवाएं। इस वैश्विक महामारी से आम जनमानस को निजात दिलाने का यही एक उपाय है। सात नवंबर को चलाए गए टीकाकरण महाअभियान में 12 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लिए कुल लक्षि्यत 11,18,029 में से अब तक 7,67,248 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें 2,19,995 लोग दूसरी डोज भी ले चुके हैं। वहीं सिविल सर्जन डा. श्रीनंदन ने बताया कि सर्वे के दौरान कुछ ऐसे भी लोग मिले, जिन्होंने टीका लेने से इन्कार कर दिया था। उन लोगों के घर- घर जाकर और समझाकर कोरोना का टीका दिलवाया जा रहा है। इसी सिलसिले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और केयर इंडिया, यूनिसेफ एवं अन्य सहयोगी संस्था ने ऐसे लोगों को टीका के महत्व समझाने का काम किया। कुछ बुजुर्ग महिलाएं टीका लेने से डर रही थीं। उन्हें जब अधिकारियों ने समझाया तो भी मान गईं। जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जिले से बाहर रहने वाले छठ महापर्व के दौरान अपने घर परिवार के पास वापस आते हैं, उस दौरान जिले के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर कोविड जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.