Move to Jagran APP

आपसी समन्वय बनाने को ले एसएसबी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स ने की बैठक

किशनगंज। इंडो-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स के बीच बैठक की

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:13 AM (IST)
आपसी समन्वय बनाने को ले एसएसबी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स ने की बैठक
आपसी समन्वय बनाने को ले एसएसबी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स ने की बैठक

किशनगंज। इंडो-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स के बीच बैठक की गई। बैठक में आपसी समन्वय बनाकर सीमा पर जारी संदिग्ध गतिविधियों व तस्करी पर लगाम लगाने पर चर्चा की गई। रविवार को आयोजित इस समन्वय बैठक में सशस्त्र सीमा बल की 12 वीं बटालियन की एफ कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक के सहायक कमांडेंट बिठल जोशी व नेपाल आ‌र्म्ड फोर्स के झापा, नेपाल के इंस्पेक्टर सचिन प्रधान व अन्य अधिकारियों के बीच लंबी बाचतीत हुई।

loksabha election banner

सीमा पर जारी गतिविधियों पर विस्तृत चर्चा करते हुए कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए कुछ खास कदम उठाने पर बातचीत हुई। इस दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने भारत-नेपाल की खुली सीमा पर पहरेदारी के साथ सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही साथ तस्करी पर रोक लगाने को अत्यंत आवश्यक बताया। खासकर असामाजिक तत्वों के द्वारा गलत मैसेज दोनो देशों के नागरिकों को बताकर गुमराह करने व उकसाने पर चर्चा हुई। इसके अलावा असमाजिक तत्वों द्वारा की जा रही तस्करी पर जवानों ने कड़ी निगरानी की बात कही। वहीं सीमा पर यूरिया खाद की तस्करी पर पूरी तरह लगाम लगाने पर जोर दिया गया। इस दौरान यह भी संकल्प लिया गया कि दोनों देश में आपसी सद्भावना बनी रहे और इसपर खास ध्यान देने की जरूरत है। तत्पश्चात दोनों देश के जवानों ने पर्यावरण संरक्षण हेतु कैम्प परिसर में फलदार व छायादार पौधे भी लगाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.