Move to Jagran APP

JDU के खाते में गई कटिहार और किशनगंज सीट, संभावित उम्मीदवारों को लेकर सियासी सरगर्मी तेज

किशनगंज और कटिहार लोकसभा सीट जदयू के खाते में गई है। दोनों सीटों पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है। सीट शेयरिंग के बाद अब संभावित उम्मीदवारों को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जदयू जिलाध्यक्ष सह कोचाधामन के पूर्व विधायक मुजाहिद आलम को किशनगंज से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की संभावनाओं के बीच पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया है।

By Chandra bhushan Singh Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 18 Mar 2024 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2024 08:41 PM (IST)
JDU के खाते में गई कटिहार और किशनगंज सीट, संभावित उम्मीदवारों को लेकर सियासी सरगर्मी तेज

जागरण टीम, किशनगंज/कटिहार। एनडीए गठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग हो गई है। किशनगंज लोकसभा क्षेत्र जदयू के कोटे में गया है। जदयू को सीट मिलने पर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह का माहौल है।

loksabha election banner

वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं ने जदयू जिलाध्यक्ष सह कोचाधामन के पूर्व विधायक मुजाहिद आलम को किशनगंज से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की संभावनाओं के बीच पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया है।

बता दें कि एनडीए का विधिवत सीटों का बंटवारा होने के साथ चुनावी सरगर्मी और अधिक तेज हो गई है। आने वाले लोकसभा चुनाव में अब महागठबंधन की ओर से निर्वतमान कांग्रेस के सांसद डॉ. जावेद अख्तर, एनडीए की ओर से जदयू के जिलाध्यक्ष मुजाहिद आलम एवं एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमाम के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है।

कटिहार सीट जदयू के खाते में, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ जिले में चुनावी पारा भी परवान चढ़ने लगा है। एनडीए में सीट शेयरिंग में कटिहार सीट जदयू के खाते में गई है। इसके साथ ही जिले में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। कटिहार संसदीय सीट से वर्तमान में जदयू के दुलालचंद गोस्वामी सांसद हैं।

कटिहार सीट जदयू के खाते में जाने की एनडीए द्वारा घोषणा किए जाने के साथ ही लगाए जा रहे कयास का भी पटाक्षेप हो गया है। सीट शेयरिंग के पूर्व भाजपा के भी इस सीट पर दावेदारी की चर्चा थी।

सीट शेयरिंग के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम का भी माहौल है।

अब लोगों की निगाहें महागठबंधन के सीट शेयरिंग पर है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यह सीट जदयू के खाते में गई थी। दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कटिहार सीट से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav की RJD में बड़ी फूट! पहले लवली आनंद नीतीश के पाले में गईं, अब इस दिग्गज नेता ने छोड़ा साथ

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: पशुपति पारस देंगे मोदी कैबिनेट से इस्तीफा, महागठबंधन ने ऑफर कर दी इतनी सीटें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.