Move to Jagran APP

स्वस्थ समाज : जरूरतमंदों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराते डा. जायसवाल

वर्षों से स्वस्थ समाज बनाने की मुहिम को एमजीएम मेडिकल कालेज किशनगंज के निदेशक डा. दिलीप जायसवाल निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 07:05 PM (IST)
स्वस्थ समाज : जरूरतमंदों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराते डा. जायसवाल
स्वस्थ समाज : जरूरतमंदों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराते डा. जायसवाल

जागरण संवाददाता, किशनगंज : वर्षों से स्वस्थ समाज बनाने की मुहिम को एमजीएम मेडिकल कालेज किशनगंज के निदेशक डा. दिलीप जायसवाल निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं। मेडिकल कालेज के जरिये जरूरतमंदों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराकर प्रतिदिन करीब चार से पांच हजार लोगों को लाभान्वित कर रहे हैं। यह सुविधा जिला ही नहीं अपितु पूरे बिहार और बंगाल के कई क्षेत्रों के लोगों को दी जा रही है। स्वास्थ्य संबंधित किसी भी परेशानी पर लोग बेहिचक किशनगंज पहुंचकर एमजीएम मेडिकल कालेज पहुंचकर इलाज कराते हैं। नि:शुल्क इलाज के साथ, जांच और दवा भी प्रदान की जाती है ताकि मरीज स्वस्थ हो सकें।

loksabha election banner

इस सेवा में वह खुद घंटों कालेज परिसर में सहभागी बनते हैं। जरूरतमंद उनके पास पहुंचते हैं और उन्हें वे नि:शुल्क सेवा मुहैया कराते हैं। मरीज सहित उनके तीमारदारों को नि:शुल्क खाने व रहने की सुविधा मुहैया कराते हैं। वर्षों से चली आ रही उनकी यह सेवा लगातार आगे बढ़ी जा रही है। इसके साथ-साथ कालेज में मेडिकल, नर्सिंग, फार्मेसी आदि के छात्रों को बेहतर शिक्षा देते हैं ताकि देश से लेकर विदेश जहां भी रहे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते रहें। इस संबंध में उन्होंने बताया कि सालों से यह निशुल्क स्वास्थ्य सेवा का उपलब्ध कराया जा रहा है और यह निरंतर जारी रहेगा। मानव सेवा से खुशी मिलती है यह उनका धर्म बन गया है।

-----------------

अधिक से अधिक लोगों को देंगे सेवा::

डा. जायसवाल ने बताया कि नए साल में भी अधिक से अधिक जरूरतमंदों स्वास्थ्य सुविधाएं देने का प्रयास करेंगे। व्यवस्था को कैसे और बेहतर बनाया जाए इसपर भी काम किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक सुविधा लोगों को यहां मिले और मरीज स्वस्थ होकर लौटें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.