Move to Jagran APP

माइकिग के बाद बुल्डोजर चलाकर सड़कों से हटाया गया अतिक्रमण

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर परिषद द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार माइकिग के बाद गुरुवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत कर अतिक्रमण हटाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:25 PM (IST)
माइकिग के बाद बुल्डोजर चलाकर सड़कों से हटाया गया अतिक्रमण
माइकिग के बाद बुल्डोजर चलाकर सड़कों से हटाया गया अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, किशनगंज : शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर परिषद द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार माइकिग के बाद गुरुवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत कर अतिक्रमण हटाया गया। माइकिग के बाद जो दुकानदार अतिक्रमण खुद नहीं हटाए ऐसे अतिक्रमण को बुल्डोजर के सहारे तोड़कर खाली कराया गया और सामान भी जब्त किया गया। इस दौरान नगर परिषद के पदाधिकारी और कर्मी के अलावा दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी और जवान मौजूद थे। अभियान के क्रम में शहर के कई सड़कों पर सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाया गया। इसकी शुरूआत बस स्टैंड करते हुए डेमार्केट सब्जी मंडी, अस्पताल रोड़, गांधी चौक, भगत टोली, चुड़ीपट्टी से होते हुए पश्चिमपाली तक चलाया गया।

loksabha election banner

इस क्रम में सड़क किनारे संचालित अवैध तरीके से अतिक्रमण कर बनाए गए दुकानों को बुल्डोजर से तोड़ा गया। साथ ही दुकानों के सामानों को भी जब्त कर लिया गया। अतिक्रमण हटाने के लिए टीम के बाजार में प्रवेश करते ही दुकानदारों के बीच हड़कंप मच गया। अतिक्रमण के प्रति पदाधिकारियों के सख्त रवैया को देख शहर के अन्य सड़कों को अतिक्रमण करने वाले दुकानदार स्वयं दुकानों के आगे बढ़ा कर लगाई गई दुकानों के छत व सड़कों पर रखी सामानों को समटते नजर आए। हालांकि कुछ दिनों से अखबारों में अतिक्रमण अभियान की खबरें प्रकाशित होने व माइकिग कर दी गयी चेतावनी को लेकर बस स्टैंड के समीप व अन्य जगहों के दुकानदार अतिक्रमण अभियान चलाए जाने से पहले ही दुकानों के बांस बल्ले खोलते व सामानों को लेकर जाते दिखे। अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाए जाने के दौरान कुछ सब्जी विक्रेताओं ने वहां मौजूद नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी दीपक कुमार को डाक के बाद दुकानों को संचालित करने की बात कहीं, लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी ने सख्ती बरतते हुए अवैध दुकानों को हटाने का निर्देश दिया। साथ ही उपयुक्त जगह उपलब्ध करवाकर मंडी को संचालित करवाए जाने की बात कहीं। मौके पर मौजूद दीपक कुमार ने बताया कि सड़क किनारे मंडी संचालित करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। मंडी संचालित होने के कारण सड़क किनारे अतिक्रमण की समस्या बढ़ जाती है। खरीददारी करने आने वाले लोग सड़कों पर ही वाहनों को खड़ा करते हैं, जिस कारण आए दिन बाजार में जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है। बताया कि लगातार बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर संकीर्ण हो चली सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा। साथ ही अतिक्रमण अभियान के दौरान खाली कराई गई जगहों पर दोबारा से जगहों को अतिक्रमण करने वाले पर कार्रवाई करने की हिदायत दी गई। इस दौरान मौके पर सिटी मैनेजर संतोष कुमार, सफाई निरीक्षक संदीप कुमार, अमीन कमलेश कुमार सहित कई पुलिस जवान मौजूद रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.