This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए सतर्कता जरूरी

किशनगंज। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर खौफ का माहौल बनता

JagranSat, 17 Apr 2021 05:12 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने 
के लिए सतर्कता जरूरी

किशनगंज। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर खौफ का माहौल बनता जा रहा है। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों के माथे पर चिता की लकीरें गहराती जा रही है।

जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने आमलोगों से कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव और कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोगों से सजग और सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरना नहीं है बल्कि संक्रमित होने या शक होने अथवा लक्षण दिखाई देने पर अपने निकट केंद्रों पर जाकर तत्काल जांच कराएं। सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का सभी जिलावासी अवश्य पालन करें और अपने आपको सुरक्षित रखने का हर संभव उपाय करें। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है और इसपर निगरानी रख रहा है। इसके अलावा मास्क का प्रयोग अवश्य करें, साबुन पानी से हाथ धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें। अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें, जरूरत होने पर फेस मास्क लगाकर ही बाहर निकलें।

उन्होंने यह भी कहा है कि पावन चैत्र नवरात्र एवं पवित्र रमजान माह में अपने घरों में त्योहार मनाएं। किसी प्रकार के धार्मिक स्थल मंदिर या मस्जिद में किसी प्रकार के कार्यक्रम नहीं करें बल्कि वहां भीड़भाड़ नहीं होने दें। शाम सात बजे के बाद सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेगी। इसका नियमित रूप से पालन करें। टीकाकरण के संबंध में अपील करते हुए डीएम ने कहा कि जो लोग कोरोना का पहला डोज ले चुके हैं, वे निर्धारित समय के भीतर दूसरा डोज ले लें। जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, वह निकटतम टीकाकरण सत्र स्थल पर जाकर टीकाकरण अवश्य कराएं। मौजूदा दौर में सतर्कता बेहद जरूरी है।

Edited By Jagran

किशनगंज में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!