Move to Jagran APP

लॉकडाउन से बंद रही दुकाने, दल-बल के साथ गश्ती करते रहे अधिकारी

किशनगंज । विभिन्न हाट बाजारों में तथा सड़क पथों पर लॉकडाउन सख्ती से पालन कराने को लेक

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 11:56 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 11:56 PM (IST)
लॉकडाउन से बंद रही दुकाने, दल-बल के साथ गश्ती करते रहे अधिकारी
लॉकडाउन से बंद रही दुकाने, दल-बल के साथ गश्ती करते रहे अधिकारी

किशनगंज । विभिन्न हाट बाजारों में तथा सड़क पथों पर लॉकडाउन सख्ती से पालन कराने को लेकर पोठिया अंचलाधिकारी निश्चल प्रेम ने छतरगाछ बाजार विभिन्न सड़क पथों पर सघन अभियान चलाया । इस दौरान पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे ।

loksabha election banner

बुधवार को दोपहर के समय अंचलाधिकारी सदल बल के साथ निकले । और पोठिया से लेकर छतरगाछ तक हाट बाजार में तथा सड़क पथों पर चलने वाले राहगीरों से बाहर निकलने का कारण पूछते हुए उन्हें हिदायत किया कि लाकडॉन के दौरान वे अधिक से अधिक घरों में रहें। बेवजह ना निकलें तथा यदि कोई जरूरी काम आता है तो इसके लिए पुख्ता प्रूफ लेकर चलें और निकलने पर मास्क जरूर लगावे ।

इस दौरान सभी हाट बाजारों में एक तरह से लगभग सन्नाटा पसरा हुआ था तो वहीं सड़क पर भी स्थिति कमोवेश यही थी । इक्का-दुक्का वाहन सड़क पथ से गुजर रहे थे। कुल मिला जुला कर क्षेत्र के लोग लॅाकडाउन पालन करने को लेकर जागरूक दिखे ।

इधर बीडीओ शशीम सौरभ मणि तथा थानाध्यक्ष कुंदन कुमार के द्वारा भी पोठिया तथा आसपास के इलाकों में लॉकडाउन सख्ती से पालन कराने को लेकर कई हाट बाजार तथा सड़क पथ पर अभियान चलाया गया। लोगों से कहा गया कि वह बेवजह घरों से न निकलें।

दूसरी और पोठिया अंचल प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचने के लिए लॉकडाउन का पालन करने तथा मास्क लगाने की बात कही जा रही है । बाजार में बढ़ी सैनिटाइजर व मास्क की बिक्री

किशनगंज । गत वर्ष मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद से बाजारों में सैनिटाइजर और मास्क की मांग बढ़ गए हैं। लोग अपने जरुरत के अनुसार विभिन्न कंपनी के मास्क और सैनिटाइजर खरीद रहे हैं। पिछले साल गिने चुने कंपनी के सैनिटाइजर बाजार में उपलब्ध थे। लेकिन इस साल स्थिति बिल्कुल अलग है। इस समय एन 95 मास्क सहित स्थानीय स्तर पर बने अच्छे मास्क भी 25 से लेकर एक सौ रुपये के बीच उपलब्ध हैं।

दवा विक्रेता रवि कुमार पोद्दार ने बताया कि वर्तमान समय में कई तरह के मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस समय सैनिटाइजर और मास्क के कीमतों में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि बाजार में कई कंपनियों के सैनिटाइजर उपलब्ध हैं। इस समय बाजार में 100 एमएल वाले सैनिटाइजर की कीमत 45 से लेकर 50 रुपये और 200 एमएल वाले सैनिटाइजर की कीमत 90 से लेकर 100 सौ रुपये तक है। साथ ही 500 एमएल वाले सैनिटाइजर की कीमत पिछले वर्ष जहां 250 रुपये थे। इस समय बाजार में 200 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा इस समय बाजार में स्थानीय स्तर पर बनने वाले मास्क की कीमत 25 रुपये से लेकर 40 रुपये तक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.