Move to Jagran APP

छात्र संगठनों का खगड़िया बंद आज

छात्र आंदोलन के आग की धधक खगड़िया में भी दिखाई पड़ने लगी है। वामपंथी छात्र संगठन एआइएसएफ और एसएफआइ छात्र आंदोलन के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:49 PM (IST)
छात्र संगठनों का खगड़िया बंद आज
छात्र संगठनों का खगड़िया बंद आज

जासं, खगड़िया : छात्र आंदोलन के आग की धधक खगड़िया में भी दिखाई पड़ने लगी है। वामपंथी छात्र संगठन एआइएसएफ और एसएफआइ छात्र आंदोलन के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं। एआइएसएफ के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार और जिला सचिव रजनीकांत ने कहा कि वामपंथी छात्र संगठनों की ओर से 28 जनवरी को बिहार बंद का आह्वान है। खगड़िया को भी बंद रखा जाएगा। इसके लिए उन्होंने समर्थन देने की अपील व्यवसायियों समेत सभी वर्गों के लोगों से की है।

prime article banner

अभिषेक कुमार और रजनीकांत ने कहा कि सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा, ईंट से ईंट बजा देगें। मालूम हो कि बीते 25 जनवरी को कोसी कालेज के मुख्य द्वार पर एआइएसएफ की ओर प्रतिरोध सभा भी आयोजित किया गया था। छात्र नेताओं ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीति से हम डरने वाले नहीं हैं। राजेंद्र नगर टर्मिनल पर आंदोलनरत छात्रों पर पुलिस ने जिस बर्बरतापूर्ण ढंग से लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे, वह निदनीय है। सरकार छात्रों की मांग पूरी करते हुए गिरफ्तार छात्रों को बिना शर्त रिहा करें। इस मौके पर रवि कुमार, पिकेश कुमार, पवन कुमार, प्रफुल्ल कुमार, रजनीश कुमार आदि मौजूद थे। सरकार पर बरसे एसएफआइ नेता

जासं, खगड़िया : भारत का छात्र फेडरेशन (एसएफआइ) जिला कमेटी की बैठक में आरआरबी और एनटीपीसी परीक्षा परिणामों में धांधली का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा गया। बैठक की अध्यक्षता सोनेलाल कुमार यादव ने किया। उन्होंने कहा कि छात्रों को लाठी-डंडे से झुकाया नहीं जा सकता है। छात्रों के ऊपर पुलिस दमन बंद किया जाए और सरकार जल्द से जल्द आरआरबी और एनटीपीसी परीक्षा परिणामों की धांधली व हेराफेरी को ठीक करें। छात्र नेता ने कहा कि अपने हक के लिए पटना सहित बिहार के कई हिस्से में छात्र अपनी आवाज उठा रहे हैं। बदले में सरकार सहानुभूति पूर्वक वार्ता कर हल निकालने के बजाय छात्रों पर डंडे बरसा रही है। सोनेलाल ने कहा कि अगर सरकार वार्ता कर जल्द हल नहीं निकलती है, तो यह आंदोलन पूरे बिहार को अपनी लपेटे में ले लेगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार पर होगी। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ नहीं करें। नहीं तो खगड़िया में भी एसएफआइ इस आंदोलन को मजबूती देने को लेकर आंदोलन चलाने को बाध्य होगी। बैठक में राजेश कुमार, गोलू कुमार, कौशल कुमार, दीपक कुमार, रौशन कुमार, बादल कुमार, आशीष कुमार, सुमन कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.