Move to Jagran APP

डीलर के विरोध में उपभोक्ताओं ने किया खगड़िया-बखरी पथ जाम

फोटो = 21 = जाम स्थल पर सीपीएम ने की सभा, कहा, बिहार में जनवितरण प्रणाली में मची है ल

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 12:31 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 12:31 AM (IST)
डीलर के विरोध में उपभोक्ताओं ने किया खगड़िया-बखरी पथ जाम
डीलर के विरोध में उपभोक्ताओं ने किया खगड़िया-बखरी पथ जाम

फोटो = 21

loksabha election banner

= जाम स्थल पर सीपीएम ने की सभा, कहा, बिहार में जनवितरण प्रणाली में मची है लूट

खगड़िया। जिले के तेताराबाद चंद्रपुरा गांव के पास खगड़िया-बखरी पथ को सीपीएम के बैनर तले शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने क्षेत्रीय डीलर का विरोध करते हुए जाम कर दिया और सड़क पर ही सभा का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता अकलू साह ने की।

मौके पर सीपीएम के राज्य कमेटी सदस्य देवेंद्र चौरसिया ने कहा कि जनवितरण प्रणाली के अंदर बिहार में बड़े पैमाने पर लूट मची है। इसमें पदाधिकारी तक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तेताराबाद चंद्रपुरा की जनता पिछले दो वर्ष से लगातार इस धांधली के खिलाफ आवाज उठा रही है, परंतु सीपीएम के जिला सचिव संजय कुमार ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनवितरण प्रणाली को कमजोर करने की लगातार कोशिश कर रही है। सरकार और प्रशासन के भ्रष्टाचारी रवैये के चलते जनता लूट रही है। इसके खिलाफ एकजुट होकर आक्रामक संघर्ष चलाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में बिहार की जीरो टॉलरेंस वाली सरकार के कई नेता व मंत्री सृजन घोटाला में फंस चुके हैं। ऐसे में नीतीश सरकार को तुरंत इस्तीफा देकर नया जनादेश लेना चाहिए। वहीं, मुकेश कुमार ने कहा कि तेताराबाद पंचायत की आम जनता जन वितरण प्रणाली में व्याप्त भ्रष्टाचार जैसे कम तौल एवं ज्यादा दाम लेने के खिलाफ लगातार संघर्ष करती रही। परंतु, अनुमंडल एवं जिला प्रशासन आज तक ऐसे जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। सभा को रामविलास वर्मा, कैलाश ¨सह, लालबहादुर दास आदि ने भी संबोधित किया।

इधर, सड़क जाम होने से काफी लोगों को परेशानी हुई। सड़क पर काफी संख्या में वाहन खड़ी रही। वहीं, विधि व्यवस्था में कोई परेशानी नहीं हो, इस बाबत गंगौर ओपी पुलिस जाम स्थल पर मौजूद नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.