Move to Jagran APP

नीतीश सरकार पर बरसे माकपा नेता

माकपा का 23वां खगड़िया अंचल सम्मेलन शहीद जगदीशचंद्र बसु नगर बेला में आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन माकपा के जिला सचिव मंडल सदस्य हरेराम चौधरी ने किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:24 PM (IST)
नीतीश सरकार पर बरसे माकपा नेता
नीतीश सरकार पर बरसे माकपा नेता

जासं, खगड़िया: माकपा का 23वां खगड़िया अंचल सम्मेलन शहीद जगदीशचंद्र बसु नगर बेला में आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन माकपा के जिला सचिव मंडल सदस्य हरेराम चौधरी ने किया। संचालन शिवजी महतो, सुरेंद्र प्रसाद, मीरा देवी और विद्यानंद राय की चार सदस्यीय अध्यक्ष मंडली ने किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि माकपा गरीबों की आवाज है। माकपा गरीबों, वंचितों, मजदूरों, किसानों की समस्याओं को लेकर लगातार आंदोलन चलाती रहेगी। जनसंघर्ष से ही विजय का मार्ग प्रशस्त होगा। सभी ने एक स्वर में पार्टी-संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया। वक्ताओं ने बिहार में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। वक्ताओं ने कहा कि किसानों को आज खाद नहीं मिल रहा है। खाद की कालाबाजारी हो रही है। खगड़िया समेत सूबे में अपराध बढ़ा है।

loksabha election banner

सम्मेलन में अगले तीन साल के लिए 21 सदस्यीय लोकल कमेटी का गठन किया गया। सर्वसम्मति से केदार नारायण आजाद को पुन: सचिव चुना गया। लोकल कमेटी में सुरेंद्र प्रसाद, शिवजी महतो, उपेंद्र महतो, चंद्रदेव महतो, मिथिलेश केशरी, अनिल कुमार, अशोक पासवान, मुकेश कुमार, अवधेश कुमार, श्रवण साह, रामविलास वर्मा, मीरा देवी, नीतू देवी, रामदेव पोद्दार, कुंदन मेहता, अजहर अंजुम, राजेंद्र गाइड और अनिल कुमार वर्मा को शामिल किया गया। लोकल सम्मेलन में जिला सम्मेलन के लिए 51 प्रतिनिधियों का भी चुनाव किया गया। इस मौके पर माकपा के जिला सचिव संजय कुमार भी मौजूद थे। --------- मछड़ा में हुई लोजपा की बैठक

जागरण संवाददाता, खगड़िया : मछड़ा गांव में लोजपा (रामविलास) कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष शिवराज यादव, प्रदेश सचिव रतन पासवान शामिल हुए। बैठक में दर्जनों लोगों ने लोजपा की सदस्यता ग्रहण की। अलौली प्रखंड अध्यक्ष के रूप में शंभु प्रसाद यादव को मनोनीत किया गया। जिलाध्यक्ष शिवराज ने कहा कि अलौली क्षेत्र में पूर्व से ही लोजपा का मजबूत आधार रहा है। उन्होंने कहा कि स्मृति शेष रामविलास पासवान की विचारधारा को आगे बढ़ाना है। चिराग पासवान के बताए मार्ग पर चलकर पार्टी-संगठन को मजबूत बनाना है। जल्द ही लोजपा की कमेटी का विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर साजीम रिजवी, रोशन पासवान, पिकेश पासवान आदि मौजूद थे। जबकि रूपक पासवान, कुणाल पासवान, रंजीत सिंह, शिव कुमार यादव, धर्मेंद्र कुमार, कैलाश यादव, मगनू पासवान, जितेंद्र यादव आदि ने लोजपा की सदस्यता लीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.