Move to Jagran APP

ढाई साल बाद पटरी पर लौटी जनसेवा

ढाई साल बाद फिर से जनसेवा एक्सप्रेस पटरी पर लौट आई है। कोरोना काल से बंद इस ट्रेन को फिर से एक अगस्त से चलाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Aug 2022 09:24 PM (IST)Updated: Tue, 02 Aug 2022 09:24 PM (IST)
ढाई साल बाद पटरी पर लौटी जनसेवा
ढाई साल बाद पटरी पर लौटी जनसेवा

जागरण संवाददाता, खगड़िया : ढाई साल बाद फिर से जनसेवा एक्सप्रेस पटरी पर लौट आई है। कोरोना काल से बंद इस ट्रेन को फिर से एक अगस्त से चलाया गया है। कोरोना काल में बंद अन्य सभी ट्रेनों के चलने के बाद सबसे अंत में इस ट्रेन को अब नियमित रूप से चलाई गई है। सोमवार एक अगस्त को अमृतसर से 14618 जनसेवा एक्सप्रेस चलकर मंगलवार को दोपहर 1: 23 बजे खगड़िया स्टेशन पहुंची। जिसको देख यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई। आज यह ट्रेन 14617 बनकर सहरसा से अमृतसर के लिए रवाना होगी। बता दें कि इस ट्रेन के दोबारा परिचालन को लेकर जेडआरयूसीसी के सुभाष चंद्र जोशी लगातार प्रयासरत थे। जनसेवा के दोबारा परिचालन शुरू होने पर जेडआरयूसीसी के सुभाषचंद्र जोशी ने रेलवे को बधाई दी है। बात दें कि अब जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन अगले आदेश तक होगा। इस ट्रेन की समय सारणी में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है और न ही कोच की संरचना में भी कोई बदलाव है। जनसाधारण एक्सप्रेस के चलने से रोसड़ा हसनपुर के यात्रियों को मिलेगी एक और सौगात

loksabha election banner

तीन अगस्त यानी आज से अमृतसर से समस्तीपुर, रोसड़ा, हसनपुर के रास्ते खगड़िया होते हुए सहरसा को जन साधारण एक्सप्रेस ट्रेन चलने वाली है। जिससे इस रूट के यात्रियों को 55566 सवारी गाड़ी के बाद एक और सौगात मिलने वाली है। इस रूट पर 14603/14604 सहरसा-अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस (साप्ताहिक) का परिचालन भी शुरु होने वाला है। इस ट्रेन का परिचालन अमृतसर से दिनांक 03 अगस्त से एवं सहरसा से दिनांक 05 अगस्त से शुरु होने वाला है। इस ट्रेन का परिचालन भी अब अगले आदेश तक के लिए होगा। यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार को अमृतसर से 13.25 बजे खुलकर गुरुवार को 19.50 बजे सहरसा पहुंचेगी। वापसी में प्रत्येक शुक्रवार को सहरसा से 16.55 बजे खुलकर रविवार को 02.40 बजे अमृतसर पहुंचेगी। इस ट्रेन का परिचालन सिमरी बख्तियारपुर, धमारा घाट, मानसी, खगड़िया, सलौना, हसनपुर रोड, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर एवं सोनपुर स्टेशनों पर रुकते हुए छपरा, गोरखपुर, गोंडा, बरेली, मुरादाबाद, अंबाला, लुधियाना के रास्ते होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.