Move to Jagran APP

छठे चरण के नामांकन के अंतिम दिन 134 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे

खगड़िया। सदर प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय में पंचायत चुनाव के छठे चरण के लिए हो रहे नामा

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 09:45 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 09:45 PM (IST)
छठे चरण के नामांकन के अंतिम दिन 134 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे
छठे चरण के नामांकन के अंतिम दिन 134 अभ्यर्थियों ने भरे पर्चे

खगड़िया। सदर प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय में पंचायत चुनाव के छठे चरण के लिए हो रहे नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को कुल 134 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। सदर प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या छह और सात से जिप सदस्य समेत मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य और पंच सदस्य पद का नामांकन सोमवार को अंतिम दिन संपन्न हुआ। सदर प्रखंड के जिला परिषद के दो सीट के लिए अंतिम दिन पांच अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा। क्षेत्र संख्या छह से दो अभ्यर्थियों और क्षेत्र संख्या सात से तीन अभ्यर्थियों ने जिला परिषद सीट के लिए अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल करवाया। पांच अक्टूबर से 11 अक्टूबर अंतिम दिन तक कुल 16 अभ्यर्थियों ने जिला परिषद सीट के लिए पर्चा दाखिल किया। क्षेत्र संख्या छह और सात से आठ-आठ अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन करवाया। वहीं सदर प्रखंड कार्यालय में मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य और पंच पद के लिए 129 अभ्यर्थियों ने नामांकन करवाया। जिसमें मुखिया के लिए कुल 12 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा भरा। जिसमें सात महिला और पांच पुरुष शामिल हैं। वहीं सरपंच पद के लिए कुल पांच अभ्यर्थी एक महिला, चार पुरुष ,पंचायत समिति से कुल 14 अभ्यर्थी, वार्ड सदस्य के लिए कुल 57 अभ्यर्थी, पंच पद के लिए कुल 51 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया।

loksabha election banner

छठे चरण में नौ पंचायतों में तीन नवंबर को मतदान

छठे चरण का मतदान सदर प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या छह और सात में आगामी तीन नवंबर को होना है। जिसके लिए सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन कुल 134 अभ्यर्थियों ने नामांकन दर्ज कराया। इस तरह कुल 1120 अभ्यर्थियों ने छठे चरण के चुनाव के लिए विभिन्न पदों के लिए नामांकन का पर्चा भरा। जिसमें जिला परिषद क्षेत्र छह और सात के लिए जिला परिषद सदस्य पद के लिए कुल 16 अभ्यर्थियों ने अपना पर्चा भरा। जिसमें क्षेत्र संख्या छह और सात के लिए आठ- आठ अभ्यर्थियों ने नामांकन कराया। वहीं मुखिया पद के लिए कुल 90 अभ्यर्थी अभी मैदान में है। पंचायत समिति सदस्य पद के लिए कूल 92, सरपंच पद के लिए 62, पंच पद के लिए 253 और वार्ड सदस्य पद के लिए 606 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल करवाया। नामांकन के अंतिम दिन प्रखंड कार्यालय में प्रत्याशियों व समर्थकों की जबरदस्त भीड़ देखी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.