Move to Jagran APP

सदर अस्पताल में 20 बेड के आइसीयू की होगी स्थापना

जागरण संवाददाता खगड़िया जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। नव वर्ष का सौगात है। सदर अस्पताल मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 12:25 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 12:25 AM (IST)
सदर अस्पताल में 20 बेड के आइसीयू की होगी स्थापना
सदर अस्पताल में 20 बेड के आइसीयू की होगी स्थापना

जागरण संवाददाता, खगड़िया: जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। नव वर्ष का सौगात है। सदर अस्पताल में 20 बेड के आइसीयू की स्थापना होगी। इससे यहां का स्वास्थ्य सिस्टम और मजबूत होगा। संभावित कोरोना की तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारी को और बल मिलेगा। यह खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर और डीएम आलोक रंजन घोष की सदत पहल से संभव हुआ है। भारत सरकार की ऊर्जा विभाग के अंतर्गत संचालित होने वाले रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कार्पोरेशन के आरइसी फाउंडेशन ने खगड़िया सदर अस्पताल में 20 बेड के आइसीयू की स्थापना हेतु अपने सामाजिक निगमित दायित्व कोष से 48.26 लाख की राशि प्रदान करने की सहमति जिला प्रशासन को दे दी है। खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केशर के निजी सचिव ने बताया कि पिछले काफी दिनों से सांसद सदर अस्पताल में सुविधाओं को बेहतर करने को लेकर प्रयासरत थे। मालूम हो कि यहां आक्सीजन प्लांट की स्थापना का कार्य संपन्न हो चुका है। लेकिन कुछ तकनीकी बाधा के कारण यह पूर्णरूप से कार्य नहीं कर रहा है। उम्मीद है कि आक्सीजन प्लांट शीघ्र पूर्ण रूप से कार्य करने लगेगा। खैर, अब अगली कड़ी के तौर पर 20 बेड के आइसीयू सेंटर की स्थापना के लिए आरइसी फाउंडेशन के द्वारा 48.26 लाख रुपये की राशि प्रदान करने की सहमति जिला प्रशासन खगड़िया को प्राप्त हो चुकी है।

loksabha election banner

सांसद के निजी सचिव ने कहा कि डीएम खगड़िया ने सांसद के आग्रह पर त्वरित करवाई करते हुए आरइसी फाउंडेशन को डीपीआर भेजने का कार्य संपादित किया और सांसद ने भारत सरकार के उर्जा मंत्री आरके सिंह के सहयोग से इस कार्य को निष्पादित किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, वरिष्ठ भाजपा नेता संजय खंडेलिया, जदयू जिलाध्यक्ष बबलू मंडल, लोजपा जिलाध्यक्ष मु. मासूम, हम के जिलाध्यक्ष संजय यादव, वीआइपी जिलाध्यक्ष मनोहर सहनी, जदयू अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष मु. साहेबउद्दीन आदि ने सांसद के इस प्रयास की प्रशंसा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.