Move to Jagran APP

गोपालगंज उत्पाद अधीक्षक ने अभी गवाही देने में जताई असमर्थता

बिहार में शराबबंदी और नए शराब अधिनियम लागू होने के पहले के सैकड़ों मामले भी विशेष अदालत उत्पाद के यहां लंबित चला आ रहा है। नए अधिनियम लागू होने से पहले 2011 में अवैध शराब के साथ पकड़े गए सुरेश सिंह मामले में गवाही देने हेतु जब विशेष अदालत की सक्रियता बढ़ी तो कई गवाह का अता-पता नहीं चल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:12 PM (IST)
गोपालगंज उत्पाद अधीक्षक ने अभी गवाही देने में जताई असमर्थता
गोपालगंज उत्पाद अधीक्षक ने अभी गवाही देने में जताई असमर्थता

खगड़िया। बिहार में शराबबंदी और नए शराब अधिनियम लागू होने के पहले के सैकड़ों मामले भी विशेष अदालत उत्पाद के यहां लंबित चला आ रहा है। नए अधिनियम लागू होने से पहले 2011 में अवैध शराब के साथ पकड़े गए सुरेश सिंह मामले में गवाही देने हेतु जब विशेष अदालत की सक्रियता बढ़ी तो कई गवाह का अता-पता नहीं चल रहा है। विशेष अदालत द्वारा हाल ही में राज्य बनाम सुरेश सिंह मामले में गवाही देने में आनाकानी पर गोपालगंज के उत्पाद अधीक्षक समेत उस समय खगड़िया में पदस्थापित दारोगा व सिपाहियों पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। गिरफ्तारी वारंट जारी होने की सूचना बाद गोपालगंज के उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने तो न्यायालय को कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन को लेकर अभी न्यायालय में गवाही देने में असमर्थता जताते हुए न्यायालय को अवगत कराया है। मगर शेष तीन गवाहों में उस समय खगड़िया में पदस्थापित उत्पाद दारोगा रामचंद्र यादव, सिपाही रामानंद पांडेय व महावीर यादव का कोई अता-पता नहीं है। गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद भी उन्होंने इसकी गंभीरता नहीं समझी और न ही न्यायालय को कोई जवाब ही दिया। जबकि विशेष अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद वर्तमान उत्पाद अधीक्षक कृष्णमुरारी द्वारा 7 जुलाई को ही बिहार के सभी जिलों के उत्पाद अधीक्षक को पत्र लिखकर न्यायालय से जारी गिरफ्तारी वारंट के संदर्भ में अवगत कराते हुए आग्रह किया गया था कि संबंधित कर्मी यदि उनके जिलों में पदस्थापित हो तो उन्हें अवगत कराकर समसय गवाही देने हेतु विशेष अदालत खगड़िया भेजी जाए। हालांकि बताया जाता है कि सिपाही रामानंद पांडेय कई साल पहले खगड़िया से ही रिटायर्ड हो गए थे और अभी जिदा भी हैं, इसका पता विभाग को नहीं है।

loksabha election banner

कोट

गोपालगंज के उत्पाद अधीक्षक द्वारा विशेष लोक अभियोजक उत्पाद को पत्र लिखकर जानकारी दी गई कि कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन को लेकर अभी गवाही देने में परेशानी है। इसलिए आगे की कोई तिथि निर्धारित की जाए।

कृष्णमुरारी, उत्पाद अधीक्षक, खगड़िया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.