Move to Jagran APP

तनिक भी लापरवाही घातक: डॉ. दीपक

खगड़िया। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। यह एक बीमारी ही नहीं बल्कि महामार

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 12:37 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:37 AM (IST)
तनिक भी लापरवाही घातक: डॉ. दीपक
तनिक भी लापरवाही घातक: डॉ. दीपक

खगड़िया। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। यह एक बीमारी ही नहीं, बल्कि महामारी है। इसलिए सावधान रहें। सचेत रहें। हर हाल में कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। अगर कोरोना गाइड लाइन का पालन करेंगे, तो अस्पताल जाने से बच जाएंगे। वैसे भी

loksabha election banner

मौसम काफी तेजी से बदल रहा है। दिन और रात के तापमान में काफी अंतर है। दिन में तेज गर्म पछुआ हवा चलती है। इसलिए घरों में ही रहें।

जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकले। बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। मास्क नहीं रहने पर चेहरे को गमछा से ढंक लें। अभी यात्रा से परहेज करें। बाहर से घर आने पर हाथ- पैर व मुंह की अच्छी तरह से सफाई करें। डिटोल साबुन लगाएं। सैनिटाइजर का उपयोग करें। इस मंत्र को याद रखें- सौ दवा और एक परहेज। ताजा भोजन करें। काढ़ा का उपयोग करें। इम्युनिटी बढ़ाने वाला भोजन करें। कोरोना के इस काल में बच्चे और वृद्ध का खास ध्यान रखें। तनिक भी लापरवाही घातक हो सकती है। सावधानी व संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा: सांसद

खगड़िया। खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस पर रोक को लेकर हर संभव प्रयास करना होगा। बाजारों और सड़कों पर कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए स्थानीय दुकानदारों के साथ एक संयुक्त रणनीति तैयार करें। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को किसी भी जगह में प्रवेश करने की अनुमति नहीं हो। बाजार में, प्रमुख स्थानों पर विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाना चाहिए।

हम स्वयं मास्क पहनकर चलें और दूसरों को भी प्रेरित करें। कोरोना महामारी से हम सभी को मिलकर मुकाबला करना है। कोरोना से घबराने की नहीं डटकर सामना करने की जरूरत है। आप सबसे निवेदन है कि मास्क लगाएं और घर पर रहें। कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करें। सावधानी व संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.