Move to Jagran APP

बंद ट्रेनें पटरी पर लौटीं, यात्रियों ने लीं राहत की सांस

रेल परिचालन पूरी तरह बहाल हो गया है। बीते दिनों राज्य में मचे बवाल के बाद लौटी शांति के उपरांत रेलवे की ओर से दोबारा सभी ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 09:00 PM (IST)
बंद ट्रेनें पटरी पर लौटीं, यात्रियों ने लीं राहत की सांस

जागरण संवाददाता, खगड़िया : रेल परिचालन पूरी तरह बहाल हो गया है। बीते दिनों राज्य में मचे बवाल के बाद लौटी शांति के उपरांत रेलवे की ओर से दोबारा सभी ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है। बंद ट्रेनों के फिर से पटरी पर लौटने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। गुरुवार को सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर खुली। लेकिन बंद के कारण रैक (समय अवधि) की गड़बड़ी से कई ट्रेनें लेट चली। रैक की गड़बड़ी से गुरुवार को आधे दर्जन से अधिक ट्रेनों को रद कर दिया गया। जिसमें 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस, 03316 समस्तीपुर कटिहार मेमू स्पेशल, 05292 समस्तीपुर सहरसा मेमू एक्सप्रेस स्पेशल, 01563 जम्मू तवी अमरनाथ एक्सप्रेस, 05249 कटिहार बरौनी मेमू एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन आदि शामिल हैं। सभी रूट के पैसेंजर ट्रेनों का शुरू हुआ परिचालन

loksabha election banner

स्थिति सामान्य होने के बाद पैसेंजर ट्रेनों का भी परिचालन शुरू किया गया है। गुरुवार को खगड़िया से सहरसा के लिए समस्तीपुर और मुंगेर जमालपुर रूट की कुल छह सवारी गाड़ियों में पांच का परिचालन हुआ। जबकि एक सवारी गाड़ी 05292 रद रही। बेगूसराय जाने के लिए चार सवारी गाड़ी में से 05249 कटिहार बरौनी मेमू स्पेशल को छोड़कर बाकी सभी का परिचालन हुआ। कटिहार की ओर जाने वाली चार सवारी गाड़ी में से 03316 समस्तीपुर कटिहार मेमो स्पेशल रद रही। रेलवे सूत्रों की माने तो एक से दो दिन के अंदर सभी कमियों को दुरुस्त कर ट्रेनों का परिचालन पूर्ववत होगा। 14 जुलाई से भागलपुर से सहरसा श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन आगामी 14 जुलाई से होगा। ये ट्रेन 12 अगस्त तक चलेगी। भागलपुर से खगड़िया होते हुए सहरसा तक श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन का परिचालन होने से बाबा नगरी जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। बाबा नगरी जाने वाले यात्री इस ट्रेन के माध्यम से सहरसा से मानसी, खगड़िया, मुंगेर, सुल्तानगंज होकर भागलपुर पहुंचेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.