Move to Jagran APP

नशाखुरानों पर नजर रखने के लिए टास्क फोर्स का किया गठन

कटिहार। कटिहार रेल क्षेत्र अंतर्गत नशाखुरानी की घटना पर नियंत्रण एवं नशाखुरानों की गिरफ्तारी को लेकर रेल पुलिस और आरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 09:05 PM (IST)
नशाखुरानों पर नजर रखने के 
लिए टास्क फोर्स का किया गठन
नशाखुरानों पर नजर रखने के लिए टास्क फोर्स का किया गठन

कटिहार। कटिहार रेल क्षेत्र अंतर्गत नशाखुरानी की घटना पर नियंत्रण एवं नशाखुरानों की गिरफ्तारी को लेकर रेल पुलिस और आरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है। नशाखुरानी को लेकर रेलमंडल में संवेदनशील स्टेशनों को चिह्नित किया गया है जिसमें कटिहार सहित किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, ठाकुरगंज, पूर्णिया और जोगबनी स्टेशन शामिल है। इसके अतिरिक्त सहरसा स्टेशन को भी नशाखुरानी के मामले में संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है।

loksabha election banner

इन स्टेशनों पर नजर रखने को लेकर रेल पुलिस द्वारा स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है। टास्क फोर्स में शामिल जीआरपी व आरपीएफ के जवान सादे लिबास में ट्रेनों व स्टेशन परिसर पर संदिग्ध लोगों एवं गतिविधियों पर नजर रखने का काम करेंगे। आरपीएफ द्वारा ट्रेन में मेरी सहेली नाम से महिला आरपीएफ की टीम बनाई गई है जिसमें तीन महिला कांस्टेबल सहित एक महिला अधिकारी और एक पुरुष आरपीएफ के अधिकारी शामिल हैं।

इस टीम द्वारा ट्रेनों,स्टेशन सहित रेल परिसर में विशेष रूप से निगरानी रखी जाती है। रेल एसपी के निर्देश पर स्टेशन पर लगातार उद्घोषणा के साथ ही यात्रियों के बीच जागरूकता संबंधी पंपलेट का भी वितरण किया जा रहा है जबकि संयुक्त रूप से ट्रेनों में डाग स्क्वायड के साथ सघन चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। रेल पुलिस की सतर्कता के इस वर्ष कटिहार स्टेशन पर नशाखुरानी का एक भी मामला सामने नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.