Move to Jagran APP

एक दशक बाद भी नहीं बना धनागामा में मवि का भवन

संवाद सूत्र कदवा (कटिहार) प्रखंड के धनागमा गांव में उत्क्रमित मध्य विद्यालय में राशि उठाव होने के 10 वर्ष बाद भी विद्यालय भवन का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:01 PM (IST)
एक दशक बाद भी नहीं बना 
धनागामा में मवि का भवन
एक दशक बाद भी नहीं बना धनागामा में मवि का भवन

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार): प्रखंड के धनागमा गांव में उत्क्रमित मध्य विद्यालय में राशि उठाव होने के 10 वर्ष बाद भी विद्यालय भवन का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

अचरज की बात है कि कार्य कराने वाले प्रधानाध्यापक सेवानिवृत हो चुके हैं। वहीं इस बीच बना बनाया अधूरा भवन खंडहर में तब्दील होने लगा है। भवन का ईंट उखड़ रहा है तो चारों ओर गंदगी एवं जंगल का साम्राज्य हो गया है। मालूम हो कि दस वर्ष पूर्व तात्कालिन प्रधानाध्यापक सुभाष राय के द्वारा एक दो कमरे के भवन के साथ एक चार कमरे का दो मंजिला भवन का निर्माण कार्य शुरु किया गया था। जैसे तैसे दो मंजिला भवन के छत की ढलाई कर छोड़ दी गई है। इस बीच कई बार स्थानीय लोग भवन निर्माण का कार्य पूर्ण करने की मांग करते रहे। लेकिन उक्त भवन को उसी अवस्था में छोड़ दिया गया। इस बीच राशि का उठाव करने वाले प्रधानाध्यापक सेवानिवृत भी हो गए। वहीं इन वर्षों में नव निर्मित भवन भी जर्जर होने लगा है। जबकि उक्त विद्यालय में लगभग पांच सौ छात्र नामांकित हैं। भवन के अभाव में छात्र छात्राओं को पठन पाठन में काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। कई लोगों ने बताया कि विभागीय पदाधिकारी एवं अभियंता की मिली भगत से विद्यालय भवन की राशि को निकाल कर बंदर बांट कर लिया जाता है। जबकि भवन को यूं हीं अधूरा छोड़ दिया जाता है। कदवा के कई विद्यालयों में इस प्रकार का भवन कई वर्षों से अधूरा पड़ा है। जिस दिशा में विभागीय स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इस संबंध में कई अभिभावकों ने ऐसे अधूरे भवन को शीघ्र पूर्ण करने के साथ हीं वैसे शिक्षक एवं विभागीय अभियंता पर कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.