Move to Jagran APP

कदवा की ज्योति बनी मिसाल

कटिहार। मंजिलें उनको मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंखों से कुछ नहीं होता हौस

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 11:02 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:12 AM (IST)
कदवा की ज्योति बनी मिसाल
कदवा की ज्योति बनी मिसाल

कटिहार। मंजिलें उनको मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। इसे चरितार्थ कर दिया है कटिहार के कदवा की बेटी ज्योति ने। कलर्स चैनल पर प्रसारित उसकी लिखी स्क्रिप्ट पर बनी झांसी की रानी सीरियल ने उनको अलग पहचान दी है। इसके लिए उन्हें बेस्ट हिस्टोरिकल ईटा अवार्ड मिल चुका है। केंद्रीय जवाहर नवोदय विद्यालय से इंटर की पढ़ाई करने वाली ज्योति टीवी सीरियल के लिए लेखन व गायन में तहलका मचा रही है। इसको लेकर क्षेत्र के लोग गौरवान्वित हैं। विघ्नहर्ता गणेश के टाइटल सांग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ज्योति आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। उसने झांसी की रानी का टाइटल सांग, लिरिक, डायलॉग लिखा है। इसके साथ ही उन्होंने सोनी चैनल पर प्रसारित विघ्नहर्ता गणेश, कलर्स चैनल के केशरी नंदन, उदया चैनल पर प्रसारित जय हनुमान का स्क्रिप्ट व डायलॉग एवं लिरिक लिखा है। इसके साथ ही वे कलर्स पर आने वाला लव कुश सहित कई सीरियल एवं फिल्मों के लिए भी लेखन का कार्य कर रही है।

loksabha election banner

बता दें कि स्थानीय स्तर पर उन्हें कटिहार गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है। जिले के कदवा प्रखंड के कदवा गांव निवासी सेवानिवृत शिक्षक कमलानंद झा एवं भारती देवी की सुपुत्री टीवी सीरियल की दुनिया में अलख जगा रही है। उनके लिए यह पहचान किसी सपने से कम नहीं है। ज्योति एक छोटे से गांव से निकलकर इस फलक तक पहुंचने के लिए कठिन संघर्ष किया है। उनकी सफलता पर परिजन सहित क्षेत्र के लोगों को कदवा की इस बेटी पर गर्व है। परिजनों ने बताया कि ज्योति बचपन से ही कहानी, कविता, लेखन के साथ संगीत में रुची लेती रही थी। ज्योति ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता एवं गुरुजन को दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि संघर्ष के दिनों में उसे अपने परिजन के अलावा मित्रों का भरपूर सहयोग मिला। उसने कहा कि गैर फिल्मी पृष्ठभूमि होने के कारण उन्हें काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने हार नहीं मानी और इसका परिणाम सबके सामने है। उन्होंने बताया कि सच्ची लगन और मिहनत से हर मंजिल आसान होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.