एसपी ने कुर्सेला थाने का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता कटिहार पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने सोमवार को कुर्सेला थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने थाना के विभिन्न अभिलेखों का अवलोकन किया। दैनिकी प्राथमिकी पंजी रनिग रजिस्टर सीडी पार्ट टू गुंडा पंजी सीडी पार्टी थ्री सहित अन्य अपराध संबंधी पंजी की समीक्षा की।

JagranPublish: Mon, 06 Dec 2021 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:09 PM (IST)
एसपी ने कुर्सेला थाने का 
किया निरीक्षण, दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कटिहार: पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने सोमवार को कुर्सेला थाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ने थाना के विभिन्न अभिलेखों का अवलोकन किया। दैनिकी, प्राथमिकी पंजी, रनिग रजिस्टर, सीडी पार्ट टू, गुंडा पंजी, सीडी पार्टी थ्री सहित अन्य अपराध संबंधी पंजी की समीक्षा की। पुलिस अधीक्षक ने अभिलेखों के रखरखाव को संतोषप्रद पाया।

उन्होंने गिरोह पंजी एवं विधि व्यवस्था से संबंधित पंजी को अपडेट रखने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया। निरीक्षण के बाद एसपी ने कहा कि कुर्सेला थाना क्षेत्र में 28 दागी है। इसमें 25 मासिक और तीन अर्धवार्षिक श्रेणी के दागी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में हत्या, लूट, आ‌र्म्स एक्ट एवं चोरी की घटना में शामिल रहे 10 आरोपितों का नया दागी पंजी खोलने का निर्देश दिया गया है। शीर्ष शराबी में 17, महिलाओं से अभद्र व्यवहार के चार, मादक पदार्थों के अवैध कारोबार में शामिल 35 लोगों का नाम वर्तमान गुंडा पंजी में अंकित है। एसपी ने कहा कि गुंडा पंजी में शामिल लोगों पर नियमित रूप से नजर रखी जा रही है। अपराध सहित अन्य शीर्ष के चार्जशीटेड अभियुक्तों का नाम गुंडा पंजी में प्रविष्ट कराने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। बरारी थाना, भागलपुर के एकचारी एवं रंगरा ओपी से कुर्सेला थाना की सीमा सटी हुई है। इसको लेकर विशेष सतर्कता बरते जाने का भी निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि मीरगंज से कुर्सेला तक एसएच बन जाने के कारण सडृक दुर्घटना होने पर त्वरित कार्रवाई व राहत कार्य को लेकर कुरसेला थाना को एक अतिरिक्त ट्राली मुहैया कराई जा रही है। एसपी ने शराबबंदी को लेकर सघन छापामारी अभियान चलाने का निर्देश भी दिया। इस मौके पर थाना क्षेत्र के चौकीदारों का परेड कराया गया। इस अवसर पर कोढ़ा अंचल के पुलिस निरीक्षक अनमोल कुमार, थानाध्यक्ष मनीष रजक सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept