Move to Jagran APP

NEET UG 2024 Exam : दूसरे की जगह नीट की परीक्षा देने आए थे, प्रशासन को लग गई भनक; सात फर्जी कैंडिडेट अरेस्ट

बिहार में रविवार को नीट की परीक्षा आयोजित की गई। कटिहार में नीट परीक्षा देते सात फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार किए गए हैं। परीक्षा के नोडल पदाधिकारी सह नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने सात फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने की पुष्टि की है l ये मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी मोतिहारी औरंगाबाद अररिया और कटिहार के रहने वाले हैं। उन्हें जांच के दौरान पकड़ा गया।

By Neeraj Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 06 May 2024 08:03 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 08:03 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कोलासी (कटिहार)। NEET Exam रविवार को जवाहर नवोदय विद्यालय कोलासी में नीट की परीक्षा देने आए सात फर्जी छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। विद्यालय प्रशासन को अंगूठे के निशान का मिलान नहीं होने की वजह से उनपर शक हुआ।

loksabha election banner

जांच क्रम में पता चला कि सातों विद्यार्थी किसी दूसरे विद्यार्थी की जगह पर मोटी रकम लेकर परीक्षा देने आए थे। उसके बाद विद्यालय प्रशासन ने थाने को सूचना दी। पुलिस ने सातों फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित मेडिको छात्र हैं।

शहर के एक परीक्षा केंद्र से भी एक फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है l परीक्षा के नोडल पदाधिकारी सह नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने सात फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने की पुष्टि की है l

पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थियों में अशरफ ओवैदी, श्याम सुंदर, अमित कुमार, इकराम अहमद, रंजन कुमार, सावन कुमार शामिल हैं। ये मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, औरंगाबाद, अररिया और कटिहार के रहने वाले हैं।

नीट परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

एनटीए द्वारा भागलपुर जिले के आठ केंद्रों पर रविवार को नीट परीक्षा आयोजित हुई। नीट परीक्षा का सेंटर रन्नुचक मकंदपुर स्थित रामकृष्ण मिशन स्कूल में भी था। रविवार को परीक्षा में दोपहर दो से शाम पांच बजकर 20 मिनट तक का समय निर्धारित था।

Bihar News इस विद्यालय में कुल 600 परीक्षार्थियों का सेंटर था, जिसमे 581 उपस्थित और 19 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। उनमें से चार छात्राओं ने वीक्षक पर समय से पहले कापी लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उनके अन्य स्वजन भी विद्यालय के नजदीक पहुंचकर स्कूल प्रबंधन से नोक-झोंक करने लगे।

केंद्र पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एक भी बाहरी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया। तभी ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। स्कूल के प्रिंसिपल मृत्युंजय कुमार ने बताया कि अगर ऐसा किया गया होता तो अन्य परीक्षार्थी भी विरोध करते, लेकिन सिर्फ 11 नंबर कमरे की चार छात्राओं ने ही ऐसा किया। इस सेंटर पर परीक्षा कदाचार मुक्त संपन्न हुई।

उन्होंने कहा कि किसी परीक्षार्थी के साथ कोई परेशानी सेंटर पर नहीं हुई है। लोगों को साक्ष्य बताते हुए मामला शांत कराया गया है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: देवर ने सो रही भाभी के कनपटी पर मारी गोली, डायन का आरोप लगाकर अक्सर देता था जान से मारने की धमकी

Pawan Singh : पवन सिंह को नीतीश के इन नेताओं का मिला सपोर्ट, आनन-फानन में JDU ने उठाया ये कदम; सियासी हलचल तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.