Move to Jagran APP

कंटेनमेंट जोन को छोड़ आज से शुरू होगा नियमित टीकाकरण

कटिहार। टीकाकरण नहीं होने के कारण परेशान गर्भवती महिला व बच्चों के लिए राहत की

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 09:48 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन को छोड़ आज से 
शुरू होगा नियमित टीकाकरण
कंटेनमेंट जोन को छोड़ आज से शुरू होगा नियमित टीकाकरण

कटिहार। टीकाकरण नहीं होने के कारण परेशान गर्भवती महिला व बच्चों के लिए राहत की खबर है। मुख्यालय स्तर से मिले निर्देश के बाद अब कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर टीकाकरण की शुरुआत शुक्रवार से होगी। इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गई है। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान टीकाकरण बाधित रहने के कारण टीकाकरण से वंचित गर्भवती महिला और बच्चों के परिजन टीकाकरण कराने को लेकर परेशान थे। जबकि समय पर टीकाकरण नहीं होने के कारण उनकी चिता बढ़ रही थी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, 22 मार्च के माइक्रोप्लान के अनुसार 126286 गर्भवती महिलाओं एवं 107917 बच्चों का टीकाकरण किया जाना था, लेकिन कोरोना के प्रभाव के कारण लगे लॉकडाउन व स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी कोरोना से बचाव में लगने के कारण टीकाकरण का कार्य प्रभावित हुआ था।

बता दें कि समय पर टीकाकरण नहीं होने के कारण होने वाली परेशानी को लेकर इसे पुन: प्रारंभ कर दिया गया है। इसके तहत टीकाकरण वाले सभी स्थानों पर पहले की तरह ही टीकाकरण किया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण के दौरान मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही प्राथमिकता के आधार पर शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया जाना है। इसको लेकर विभाग द्वारा संबंधित कर्मियों को निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.