Move to Jagran APP

डीआरएम ने ट्रैक, सिग्नल और रिले रूम का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र मनिहारी (कटिहार) कटिहार रेल मंडल के डीआरएम ने रेलवे के अधिकारियों के साथ बुधवार को रेगुलर निरीक्षण के तहत कटिहार से तेजनारायणपुर रेलवे स्टेशन तक रेगुलर निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 09:34 PM (IST)
डीआरएम ने ट्रैक, सिग्नल और
रिले रूम का किया निरीक्षण
डीआरएम ने ट्रैक, सिग्नल और रिले रूम का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, मनिहारी (कटिहार): कटिहार रेल मंडल के डीआरएम ने रेलवे के अधिकारियों के साथ बुधवार को रेगुलर निरीक्षण के तहत कटिहार से तेजनारायणपुर रेलवे स्टेशन तक रेगुलर निरीक्षण किया। डीआरएम एस के चौधरी ने मनिहारी स्टेशन व परिसर का भी मुआयना किया। इस मौके पर डीआरएम ने रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे परिसर में पौधारोपण भी किया। मनिहारी रेलवे स्टेशन परिसर में रेलवे बुकिग काउन्टर सहित यात्रियों की सुविधा व्यवस्था सहित अन्य चीजों का बारीकी से निरीक्षण किया व अधीनस्थ रेलवे के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिया।

loksabha election banner

रेलवे परिसर में डीआरएम से जदयू के प्रदेश महासचिव शम्भू कुमार सुमन,अंगद ठाकुर,हारून रसीद, गुड़डू यादव, राजशेखर सिंह ने भेंट कर स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। डीआरएम को बताया गया कि रेलवे कॉलोनी स्थित रेलवे के खाली व जर्जर क्वाटर में काफी संख्या में लोगो ने कब्जा जमा लिया है। रेलवे कालोनी को अतिक्रमण मुक्त करने की भी मांग की गई। वही डीआरएम ने रेलवे परिसर के बाहर रेलवे की जमीन को भी चलकर देखा। वहीं परिसर के बाहर रेलवे की खाली जमीन पर कूड़े कचरे को देख काफी नाराज दिखे। रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी दी कि नगर पंचायत द्वारा यहां कचरा डंप किया गया है। डीआरएम ने रेलवे कालोनी मनिहारी पहुंच कर पूरी स्थिति की जानकारी ली। तदोपरांत वे गंगा घाट भी पहुंचे। जहां रेलवे के अधिकारियों ने विस्तार पूर्वक डीआरएम को जानकारी दी। वही गंगा तट पर फुटकर दुकानदारों ने डीआरएम को माला पहनाकर स्वागत किया तथा अपनी समस्याओं से भी अवगत कराते हुए निदान की मांग की। इसके बाद वे पुन: तेजनारणपुर रेलवे स्टेशन की ओर निकल गए। इस मौके पर डीआरएम ने बताया कि कटिहार से तेजनारायणपुर स्टेशन तक नियमित निरीक्षण किया गया। इस क्रम में ट्रैक,सिग्नल, रिले रूम, यात्रियों की सुविधा, पीआरएस काउंटर,यूपीएस काउंटर का निरीक्षण रेलवे के अधिकारियों संग किया। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.