Move to Jagran APP

बरारी रेफरल अस्पताल के जीर्णेाद्धार को डीएम ने प्रधान सचिव को लिखा पत्र

कटिहार। बरारी रेफरल अस्पताल भवन के जीर्णोद्धार को लेकर जिलाधिकारी कंवल तनुज ने स्वास्थ्य ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 10:32 PM (IST)
बरारी रेफरल अस्पताल के जीर्णेाद्धार को डीएम ने प्रधान सचिव को लिखा पत्र

कटिहार। बरारी रेफरल अस्पताल भवन के जीर्णोद्धार को लेकर जिलाधिकारी कंवल तनुज ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर इस कारण हो रही परेशानी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। डीएम ने प्रधान सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि रेफरल अस्पताल का निर्माण वर्ष 1986 में कराया गया था। भवन की हालत जर्जर होने के कारण बारिश के समय छत व दीवार से पानी का रिसाव होने लगता है। इससे दीवार क्षतिग्रस्त होने के साथ ही हादसे की आशंका भी बनी रहती है। इसी भवन में अस्पताल के दैनिक कार्य एवं स्वास्थ्य सुविधा संचालित की जा रही है। अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों एवं प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती महिला सहित स्वास्थ्यकर्मियों के बीच भी भय की स्थिति बनी रहती है। डीएम ने प्रधान सचिव से इस दिशा में शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि बरारी विधायक ने इसको लेकर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अनुकूल पहल का अनुरोध किया था।

loksabha election banner

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए जमीन का हस्तांतरण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसेला के भवन निर्माण को लेकर भूमि हस्तांतरण किए जाने संबंधी निर्देश राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव ने दिया है। बरारी विधायक नीरज यादव ने बताया कि संपतराज देवी कन्या उच्च विद्यालय की 0.50 एकड़ भूमि का हस्तांतरण सदर एसडीओ की अनुशंसा पर किया गया है। अंतरविभागीय भूमि हस्तांतरण के तहत स्वास्थ्य विभाग का निशुल्क जमीन हस्तांतरित की गई है। विधायक ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनने से स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.