Move to Jagran APP

मनिहारी, मनसाही व प्राणपुर में पैक्स चुनाव को ले नामांकन शुरु

कटिहार। तृतीय चरण में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार से मनिहारी मनसाही व प्राणपु

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 07:55 PM (IST)
मनिहारी, मनसाही व प्राणपुर में पैक्स चुनाव को ले नामांकन शुरु
मनिहारी, मनसाही व प्राणपुर में पैक्स चुनाव को ले नामांकन शुरु

कटिहार। तृतीय चरण में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार से मनिहारी, मनसाही व प्राणपुर प्रखंड में नामांकन शुरु हो गया। इसको लेकर दिनभर प्रखंड मुख्यालय में गहमागहमी रही।

loksabha election banner

मनिहारी : प्रखंड में पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन का कार्य शुरू हो गया। प्रथम दिन पैक्स अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। वहीं सदस्य पद के लिए भी कई प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। प्रखंड के उतरी कॉटाकोश के पैक्स अध्यक्ष पद पर वर्तमान पैक्स अध्यक्ष शिवजी यादव ने भी नामांकन पत्र भरा। इनके प्रस्तावक विजय शंकर व समर्थक अशोक बने। वहीं उतरी कॉटाकोश पंचायत से पैक्स सदस्य पद हेतु संगीता देवी, मंजु देवी, जोहरा खातून, हरि प्रसाद मुर्मू, अमित कुमार कुंवर, रामबिलास यादव, निर्मला देवी, युगल किशोर यादव तथा रामप्रवेश यादव ने अपने-अपने प्रस्तावक व सर्मथकों के साथ नामांकन प्रपत्र भरा। वहीं मनोहरपुर पैक्स से पैक्स अध्यक्ष पद के लिए मु. सद्धाम हुसैन ने नामांकन प्रपत्र भरा। इनके प्रस्तावक अब्दुल रसीद व सर्मथक रामबचन रहे। इस मौके पर मु. आजाद, महबूब आलम सहित कई लोग मौजूद थे। जबकि फतेहनगर पैक्स से पैक्स अध्यक्ष पद के लिए धीनेन्द्र प्रसाद ने अपने प्रस्तावक व सर्मथक के साथ नामांकन प्रपत्र भरा। खंड के आठ पैक्स में चुनाव नामांकन को लेकर तीन काउंटर बनाए गए है। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ छाया कुमारी ने बताया कि पैक्स चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

मनसाही : मनसाही में पहले दिन कुल पांच प्रत्याशियों ने सदस्य पद के लिए अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी प्रत्याशी मोहनपुर पंचायत के थे। मनसाही में अब तक कुल 67 प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए एनआर कटवाया है। इसमें अध्यक्ष पद के लिए 10 एवं सदस्य पद के लिए 57 प्रत्याशियों ने एनआर कटाया है। मनसाही में नामांकन पत्र भरने के लिए प्रत्याशियों को तीन दिन का समय दिया गया है और दो दिसंबर को नामांकन की आखिरी तारीख है।

प्राणपुर : प्रखंड में प्रथम दिन अध्यक्ष पद हेतु एक व कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए दो अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ सरोज कुमार ने बताया कि क्षेत्र के गौरीपुर पंचायत से पैक्स अध्यक्ष पद के लिए अजीत कुमार यादव एवं प्राणपुर पंचायत से कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए माधुरी देवी एवं विनोद कुमार सिंह ने पर्चा दाखिल किया। निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ कुमार ने बताया कि 30 नवम्बर से दो दिसंबर तक अभ्यर्थियों का नामांकन लिया जाएगा।

बाक्स आइटम

आजमनगर में नामांकन दो से

संवाद सूत्र, आजमनगर : आजमनगर में पैक्स निर्वाचन हेतु नामांकन दो दिसंबर से प्रारंभ होगा तथा चार दिसंबर तक चलेगा। यहां 24 दिसंबर को मतदान होगा। आजमनगर के 12 पंचायत आजमनगर, आलमपुर, अरिहाना, खुड़ियाल, जलकी, चौहलर, दनिहा, सालमारी, केलाबाड़ी, महेशपुर, बघोड़ा एवं जोकड पंचायत में 25 मतदान केंद्र बनाए गए है। जलकी पंचायत में सार्वधिक 1750 व बघोड़ा में सबसे कम 625 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पैक्स मतदाताओं की कुल संख्या 13924 है। बघोड़ा को छोड़कर अधिकांश पंचायत में दो या तीन मतदान केंद्र बनाए गए है। जेपीएस अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आवश्यक तैयारियां चल रही है। प्रशासनिक स्तर पर नामांकन को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की गई है। वहीं जिला स्तर से चुनावकर्मियों को पत्र भी निर्गत कर दिए गए है। प्रखंड़ क्षेत्र के सभी सरकारी विद्यालयों के अधिकांश शिक्षकों को पैक्स चुनाव में मतदानकर्मी के रूप में लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.