Move to Jagran APP

स्कूल खुलते ही लौटी रौनक, पहले दिन 10 फीसद से भी कम रही छात्रों की उपस्थिति

कटिहार। नवीं कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के लिए चार जनवरी से सरकारी एवं ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:57 PM (IST)
स्कूल खुलते ही लौटी रौनक, पहले दिन 10 
फीसद से भी कम रही छात्रों की उपस्थिति
स्कूल खुलते ही लौटी रौनक, पहले दिन 10 फीसद से भी कम रही छात्रों की उपस्थिति

कटिहार। नवीं कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के लिए चार जनवरी से सरकारी एवं निजी विद्यालय खोले जाने के सरकारी आदेश के बाद स्कूल परिसर के आस पास रौनक देखी गई। कोरोना महामारी को लेकर बंद स्कूलों को नौ माह बाद खोले जाने का निर्णय लिया गया है। स्कूल पहुंचते प्रवेश द्वार भी विद्यार्थियों के हाथों को सैनिटाइज कर मास्क उपलब्ध कराया गया।

loksabha election banner

जिले के 260 सरकारी स्कूलों में नामांकित बच्चों के लिए 1.74 लाख मास्क उपलब्ध कराया गया है। पहले दिन स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम देखी गई। शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति 10 प्रतिशत से भी कम रही। विद्यार्थियों के बीच वर्ग कक्ष में मास्क का वितरण शिक्षकों द्वारा किया गया। विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

क्या कहती हैं छात्राऐं:

मौसमी घोष, आयशा नाज, शकीना नाजनीन, मानिनी जायसवाल, रिया कुमारी, अंशु कुमारी, अमृता कुमारी, प्रतिभा कुमारी, शिल्पा कुमारी, सुनेना कूमारी, जासमीन परवीन, रीतिका रूप आदि छात्राओं ने कहा कि कोरोना का डर दिल और दिमाग से निकल चुका हैं। कोरोना काल में स्कूल बंद रहने से पढ़ाई में परेशानी आई। स्कूल खुलने से राहत मिली है। कम समय में परीक्षा की अच्छी तैयारी करने पर पूरा ध्यान रहेगा।

अधिकांश विद्यालय के खुलते ही होती रही साफ सफाई:

चार जनवरी से स्कूल खोले जाने का आदेश जारी होने के बाद भी विद्यालय की साफ-सफाई को लेकर किसी तरह की तत्परता नहीं दिखाई दी। सोमवार से स्कूल खुलने पर अहले सुबह से वर्ग कक्ष की सफाई अधिकांश विद्यालयों में होती दिखाई दी। विद्यालय खुलने पर ही रंगरोगन का काम भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.