Move to Jagran APP

बुबना हत्याकांड का मामला उजागर होने के करीब पहुंची पुलिस

कटिहार। शनिवार की शाम सालमारी में व्यवसायी सह राजद नेता निर्मल बुबना हत्याकांड की गुत्थी

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:25 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:25 PM (IST)
बुबना हत्याकांड का मामला उजागर  होने के करीब पहुंची पुलिस
बुबना हत्याकांड का मामला उजागर होने के करीब पहुंची पुलिस

कटिहार। शनिवार की शाम सालमारी में व्यवसायी सह राजद नेता निर्मल बुबना हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के करीब पुलिस पहुंच गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर तीन अपराधियों की पहचान पुलिस ने कर ली है। हालांकि चिन्हित किए गए अपराधियों के नाम का खुलासा करने से पुलिस ने इंकार किया है। अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने व्यवसायी निर्मल बुबना को गोलियों से छलनी कर दिया। पुरानी रंजिश और जमीन विवाद को लेकर पुलिस गहराई से छानबीन कर रही है। हालांकि घटना के पीछे के स्पष्ट कारण को लेकर किसी ठोस निष्कर्ष पर पुलिस नहीं पहुंच पाई है। अबतक की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रथम द्रष्टया पुरानी रंजिश में हत्या होने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, निर्मल बुबना ने बलिया बेलौन थाना क्षेत्र के गठौरा में हाल में जमीन खरीदी थी। इस जमीन पर स्थानीय कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। जमीन पर कब्जा होने से रास्ता पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया था। मार्च महीने में ही निर्मल बुबना ने जमीन की घेराबंदी की। इसी क्रम में रतन सिंह नामक व्यक्ति से मारपीट की घटना भी हुई। इस मामले को लेकर पंचायती भी बुलाई गई, लेकिन पंचायती में निर्मल बुबना व उसके रिश्तेदार प्रमोद बुबना के नहीं पहुंचने की बात भी कही जा रही है। पंचायत में किसी तरह की बात नहीं होने पर मारपीट की घटना को लेकर बलिया बेलौन थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। बुबना की हत्या के बाद पुलिस ने इस बिदु पर भी जांच शुरू की है। घटना को लेकर रतन सिंह से भी पूछताछ की गई, लेकिन अब तक पुलिस के हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लग पाया। बताते चलें कि बलिया बेलौन निवासी राजू राय की हत्या मामले में निर्मल बुबना जेल जा चुके थे। बुबंना हत्याकांड की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने राजू राय के भाई से भी पूछताछ की। अब तक आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्थानीय अपराधी ने दूसरे जिले के अपराधियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। तीन अपराधियों को चिह्नित किए जाने के बाद गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी तेज कर दी गई है। तीन अपराधियों की पहचान के बाद पुलिस कांड उजागर होने के करीब पहुंच गई है,लेकिन अब तक किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.