This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

लॉकडाउन घोषणा होते ही बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

कटिहार। सूबे में लॉकडाउन की घोषणा होते ही जिला प्रशासन ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा

JagranTue, 04 May 2021 10:01 PM (IST)
लॉकडाउन घोषणा होते ही 
बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

कटिहार। सूबे में लॉकडाउन की घोषणा होते ही जिला प्रशासन ने जिले की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। इसके बाबत शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की जा रही है। लॉकडाउन की घोषणा होते ही मंगलबाजार,एमजी रोड,कालीबाड़ी रोड, शिवमंदिर चौक,बाटा चौक सहित शहर के मुख्य बाजारों व सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

दरअसल कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 मई तक राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की है। जिलाधिकारी उदयन मिश्रा व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश सभी एसडीओ, एसडीपीओ व थानाध्यक्ष को दिया है। अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस को जानकारी देते हुए डीएम ने कहा कि बुधवार से सिर्फ राशन,डेयरी व सब्जी की दुकान सुबह सात बजे से 11 बजे तक खुली रहेगी। दवा दुकान अन्य सभी दुकानें बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट व होटल बंद रहेगा। रेस्टोरेंट व होटल का संचालन सुबह नौ बजे से रात्रि नौ बजे तक होम डिलीवरी के लिये मान्य होगा। जिले के सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थान बंद रहेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ढाबा सिर्फ टेक होम के आधार पर काम करेगा। डीएम ने बताया की शादी विवाह के आयोजन की सूचना वर या वधू पक्ष द्वारा तीन दिन पूर्व संबंधित थाना को देनी होगी। शादी मे बारात,डीजे, बैडपार्टी पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा । शादी मे अधिकतम 50 तथा श्राद्व कर्म मे 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

सभी धार्मिक स्थल आमलोगों के लिए बंद रहेगा। राजनीतिक कार्यक्रम, मनोरंजन,खेलकूद,सिनेमा हॉल,स्टेडियम, शॉपिग मॉल, जिम,पार्क 15 मई तक पुरी तरह बंद रहेगा ।एसपी ने बताया लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने तथा सड़कों पर बेवजह की आवाजाही रोकने के लिए सभी थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

------

आज से काम करने लगेगा वेंटिलेटर

कटिहार: सदर अस्पताल स्थित आईसीयू में लगा वेंटिलेटर बुधवार से मरीजों के लिए उपलब्ध हो सकेगा। बताते चलें कि तकनीकी गड़बड़ी ठीक किए जाने के बाद भी बे पाइप के कारण वेंटिलेटर चालू नहीं हो पाया था। वेंटिलेटर चालू कराने के लिए 10 बे पाइप उपलब्ध करा दिया गया है। वेंटिलेटर सुविधा शुरू होने से मरीजों को राहत मिलेगी।

================

वाहनों के लिए लेना होगा ई पास

कटिहार: डीएम व एसपी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सभी एसडीओ,एसडीपीओ व थानाध्यक्षों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। सुबह 11 बजे के बाद दवा दुकान छोड़ अनय दुकान खुली पाए जाने पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया। अपने अनुमंडल क्षेत्र में वाहन से आने जाने के लिए संबंधित अनुमंडलाधिकारी तथा जिले से बाहर जाने की स्थिति में जिलाधिकारी से ई पास लेना होगा। एसपी ने थानाध्यक्षों को अपने अपने थाना क्षेत्र सघन गश्ती करने का निर्देश दिया।

Edited By Jagran

कटिहार में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!