Move to Jagran APP

फलका में अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान

कटिहार। फलका प्रखंड क्षेत्र में अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं। लगातार हो रही बिजली की कटौती को लेकर उपभोक्ता पहले भी अपनी नाराजगी जता चुके हैं। शुक्रवार को दिन भर बिजली गायब रही। जिसके कारण गर्मी से लोग परेशान दिखे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 12:08 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 12:08 AM (IST)
फलका में अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान
फलका में अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान

कटिहार। फलका प्रखंड क्षेत्र में अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं। लगातार हो रही बिजली की कटौती को लेकर उपभोक्ता पहले भी अपनी नाराजगी जता चुके हैं। शुक्रवार को दिन भर बिजली गायब रही। जिसके कारण गर्मी से लोग परेशान दिखे। बिजली की अनियमित आपूर्ति को लेकर पिछले दिनों भंगहा फीडर के महेशपुर गांव के समीप एसएच-77 पर बड़ी संख्या में लोगों ने विभाग के खिलाफ हंगामा किया एवं जमकर नारेबाजी की थी। मोरसंडा में बिजली आपूर्ति बराबर ठप रहने से उपभोक्ताओं में आक्रोश है। जब इस संबंध में बिजली विभाग से शिकायत की जाती है तो बिजली विभाग के अधिकारी के द्वारा लिखित आवेदन देने की बात कही जाती है। आक्रोशित विद्युत उपभोक्ता सागर मिश्रा, मु. इरसाद आलम, मु. नौसाद, राजू नायक आदि ने कहा कि बिजली ठप रहने की शिकायत को लेकर जब विभाग को फोन किया जाता है, तो फोन नहीं उठाया जाता है। विद्युत उपभोक्ताओं का यह भी आरोप था कि मानव बल के द्वारा क्षेत्र में सही ढंग से सेवा नहीं दी जाती है।

loksabha election banner

शनिवार को भी दिन भर विधुत आपूर्ति अनियमित रही। बार-बार आधा और एक घंटे में बिजली कट हो जा रही है। सरकार का 24 घंटे बिजली देने का वादा है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में मुश्किल से 10 से 12 घंटे भी नियमित रूप से बिजली नसीब नहीं होती है। वहीं किसानों के फसल पटवन के लिए अलग कृषि फीडर है। लेकिन गोपालपट्टी बहियार में आंधी में जो तार गिरा था, वह आठ महीनों से वैसे ही पड़ा हुआ है। कोई देखने वाला नहीं है। स्थानीय ओम प्रकाश मंडल का कहना है कि कई बार विभाग को शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। एक तो वर्षों से नहर में पानी बंद है। जब राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना कृषि फीडर के तहत खेतों तक बिजली पहुंचायी गयी तो किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। किसानों ने इसका उपयोग भी शुरू कर दिया था। लेकिन अनियमित विद्युत आपूर्ति की लचर व्यवस्था के कारण किसान महंगे डीजल से पटवन करने को मजबूर हैं।

इस संबंध में बिजली विभाग के कनीय अभियंता शाहिद इकवाल ने बताया कि दो माह तक दिक्कत है। बराबर कहीं न कहीं तार गिर जाता है या फिर फॉल्ट हो जाता है। जिस कारण परेशानी हो रही है। बहुत जल्द अनियमित विद्युत आपूर्ति की परेशानी दूर हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.