Move to Jagran APP

कदवा में स्टेडियम निर्माण के लिए खाली कराई गई अतिक्रमित भूमि, चला प्रशासन का बुलडोजर

संवाद सूत्र कदवा (कटिहार) कदवा प्रखंड मुख्यालय के सामने खेल स्टेडियम निर्माण के लिए कु

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 07:32 PM (IST)
कदवा में स्टेडियम निर्माण के लिए खाली कराई गई अतिक्रमित भूमि, चला प्रशासन का बुलडोजर
कदवा में स्टेडियम निर्माण के लिए खाली कराई गई अतिक्रमित भूमि, चला प्रशासन का बुलडोजर

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार):

loksabha election banner

कदवा प्रखंड मुख्यालय के सामने खेल स्टेडियम निर्माण के लिए कुम्हरी चौक के बगल में प्रशासन के द्वारा बुलडोजर से कार्रवाई करते हुए जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई शुरु होते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। दुकानदार अपना सामान समेटने में लगे रहे तो वहां बसे लोग अपना सामान निकालने में जुटे रहे। रविवार को एसडीओ राजेश्वरी पांडे के नेतृत्व में अतिक्रमण कारियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की गई । मौके पर पुलिस उपाधीक्षक प्रेमनाथ राम के अलावे कई थानों की पुलिस बल मौजूद थी। इस दौरान लगभग पांच दर्जन लोगों का दुकान एवं घर जमींदोज किया गया।

बता दें कि उक्त भूमि पर दशकों से लोग दुकान बना कर दुकानदारी करते आ रहे थे। जबकि दर्जनों परिवार वहां कच्चा पक्का मकान बना कर रह रहे थे। वहां प्रस्तावित स्टेडियम निर्माण हेतु पूर्व में प्रशासन के द्वारा 56 अतिक्रमण कारियों को नोटिस दिया गया था। शनिवार को दिन भर जमीन खाली करवाने को लेकर माइकिग भी कराई गई थी। रविवार सुबह चार जेसीबी की मदद से प्रशासन ने पुलिस बल के सहयोग से जमीन पर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु की। हालांकि कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया। लेकिन प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ शांतिपूर्ण ढंग से भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा ली।

इधर अतिक्रमण हटाए जाने के बाद वहां के दुकानदारों के समक्ष रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है । जबकि दर्जनों परिवार बेघर हो गए हैं। मौके पर अंचलाधिकारी रविशंकर सिन्हा ,कदवा थानाध्यक्ष सुनील कुमार राय, बलिया बेलोन थानाध्यक्ष संजय कुमार पांडे सहित कई पदाधिकारी के साथ बड़ी संख्या में महिला, पुरुष पुलिस बल मौजूद थी।

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी राजेश्वरी पांडे ने बताया कि स्टेडियम निर्माण हेतु शांतिपूर्ण ढंग से अतिक्रमित भूमि को मुक्त करा लिया गया है।

विदित हो कि स्थानीय विधायक डा शकील अहमद खां ने प्रखंड मुख्यालय के बगल में खेल स्टेडियम निर्माण हेतु भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए विधानसभा में प्रश्न उठाया था। बताया गया था कि राशि निर्गत होने के बाद भी भूमि पर से अतिक्रमण नहीं हटाए जाने की वजह से स्टेडियम का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था। अब लोगों की निगाह स्टेडियम के निर्माण पर लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.