Move to Jagran APP

बारसोई की 27 पंचायतों की मतगणना होगी आज

संवाद सहयोगीकटिहार बारसोई प्रखंड में 10 वें चरण में आठ नवम्बर को हुए पंचायत चुनाव के बाद वोटों की गिनती शुक्रवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 09:42 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 09:42 PM (IST)
बारसोई की 27 पंचायतों  की मतगणना होगी आज
बारसोई की 27 पंचायतों की मतगणना होगी आज

संवाद सहयोगी,कटिहार : बारसोई प्रखंड में 10 वें चरण में आठ नवम्बर को हुए पंचायत चुनाव के बाद वोटों की गिनती शुक्रवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी। इसके साथ ही जिले में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया संपन्न् हो जाएगी। मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू होगी । मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र एवं इसके आस पास सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। बारसोई प्रखंड की मतगणना को लेकर 30 टेबल लगाए गए हैं। पंचायतों की संख्या के अनुपात में वोटों की गिनती 12 से 22 राउंड के बीच तक होने की संभावना है। ईवीएम से मतदान होने के कारण जिला परिषद,मुखिया, पंचायत समिति व वार्ड सदस्य का परिणाम दोपहर तक सामने आने की संभावना है। जबकि सरपंच व पंच का परिणाम भी देर शाम तक आने की संभावना है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पारदर्शीपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य का संपन्न कराने को लेकर सभी टेबल पर स्पेशल कैमरा लगाया गया है।

prime article banner

बारसोई प्रखंड के 27 पंचायत के विभिन्न पदों पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज देर शाम तक हो जाएगा। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा यह मतगणना बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पंचायत चुनाव में 733 पदों के लिए 2594 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। गांवों में संभावित जीत हार को लेकर चर्चा जोरों पर है। मतगणना का काउंट डाउन शुरू होते ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मतगणना की तैयारी को लेकर वरीय प्रशासनिक पदाधिकारियों ने तैयारी का जायजा लिया। मतगणना को लेकर काफी सख्या में समर्थक व आमलोगो की भीड मतगणना स्थल के समीप जुटने की उम्मीद है। ---------------------------------------

बाक्स के लिए -------------------

मतगणना नजदीक आते ही प्रत्याशायिों की बढ़ी बेचैनी कटिहार: बारसोई प्रखंड के कुल 27 पंचायत की मतगणना का कार्य शुक्रवार को कराया जाएगा। मातगणना को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गई है। पंचायत चुनाव को लेकर प्रखंड में विभिन्न पद के लिए हुए चुनाव में विभिन्न पदो के 2594 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। जिला परिषद के चार पद पर 37 प्रत्याशी का भाग्य अजमा रहे है। मुखिया के 27 पद में शिवानंदपुर पंचायत से निवर्तमान मुखिया निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं। वार्ड सदस्य के दो तथा 61 पंच सदस्य का निर्वाचन भी निर्विरोध हुआ है। मुखिया पद के लिए 187 , पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 203, सरंपच पद के लिए 154, वार्ड सदस्य पद के लिए 1441 तथा पंच सदस्य के लिए 763 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला मतगणना के बाद होगा। बाक्स:

मतगणना स्थल के समीप सजने लगी फूल व अबीर गुलाल की दुकान कटिहार: पंचायत चुनाव को लेकर तिनगछिया बाजार समिति में कदवा प्रखंड के मतगणना को लेकर सड़क किनारे कई अस्थायी दुकानें सजने लगी है। इसमें फूल व अबीर, गुलाल की दुकानों की संख्या अधिक है। फूल, माला,अबीर गुलाल सहित मिठाई व चाय नाश्ता की दुकानें खुल गई है। मतगणना के दिन प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जुटने से इन दुकानदारों की चांदी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.