Move to Jagran APP

बिहार के भभुआ में शातिरों ने काटी पंजाब नेशनल बैंक की ATM, मिनटों में ले उड़े पैसे

भभुआ में पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम काट शातिर 45 सौ रुपये ले उड़े। वारदात को अंजाम दे अपराधियों ने सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 05:41 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:41 PM (IST)
बिहार के भभुआ में शातिरों ने काटी पंजाब नेशनल बैंक की ATM, मिनटों में ले उड़े पैसे
बिहार के भभुआ में शातिरों ने काटी पंजाब नेशनल बैंक की ATM, मिनटों में ले उड़े पैसे

कैमूर, जेएनएन। लॉकडाउन में अपराधिक गतिविधियों के बढ़ने से लोग परेशान हैं। बुधवार की रात नगर के  वार्ड संख्या 14 में अवस्थित पंजाब नेशनल बैंक परिसर में लगी एटीएम को काटकर अपराधियों ने उसमें रखे 45 सौ रुपये पर हाथ साफ कर दिया। घनी आबादी वाले इलाके में अवस्थित पीएनबी बैंक परिसर में लगी एटीएम को अपराधियों द्वारा काटना इस बात का परिचायक है कि उन्हें कानून का भय नहीं है। जबकि मोहनियां पुलिस का दावा है कि नगर में रात भर गश्ती होती है। इसके बाद भी इस तरह की घटना पुलिस के लिए चुनौती ही कहा जाएगा।

loksabha election banner

प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि एटीएम का शटर काटकर अपराधी अंदर घुसे। इसके बाद एटीएम को गैस कटर से काटकर पैसा ले भागे। अपराधियों ने सबसे पहले एटीएम की निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त किया। इसके बाद घटना को अंजाम दिया। कैमरा क्षतिग्रस्त होने से पुलिस को जांच में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। एटीएम काटने की मोहनियां नगर की यह पहली घटना है। ज्ञात हो कि बैंक के नीचे एक कमरे में पीएनबी का दो एटीएम कार्यरत है। बगल वाले एटीएम में अधिक पैसा होने की बात बताई जा रही है।संयोग अच्छा था कि अधिक पैसा वाले एटीएम को अपराधियों ने हाथ नहीं लगाया। सुबह में अगल-बगल के लोगों ने जॉब एटीएम का शटर कटा दिखा दो पुलिस को सूचना दी केटीएम कटने की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए।

दो में से एक पर किया हाथ साफ

मौके पर मोहनिया के थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह पहुंचे। जब सीसीटीवी कैमरे पर नजर गयी तो वह क्षतिग्रस्त था। बैंक की शाखा प्रबंधक से इस मामले में जानकारी ली गई। प्रबंधक ने पुलिस को जानकारी दी कि बैंक के नीचे एक कमरे में दो एटीएम लगे हैं। एक एटीएम में जमा और निकासी दोनों की व्यवस्था है। जिस  एटीएम में अधिक पैसे थे उसको अपराधियों ने हाथ नहीं लगाया है। जिस एटीएम को चोरों ने काटा है उसमें मात्र 45 सौ रुपये थे। इस संबंध में पूछे जाने पर कैमूर के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि मोहनियां में अपराधियों द्वारा एटीएम काटने की यह पहली घटना है। इस घटना की गहराई से जांच की जा रही है। एटीएम की निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे को अपराधियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.