Move to Jagran APP

नहर पक्कीकरण कार्य में लापरवाही देख भड़के विधायक

प्रखंड के लरमा पंप कैनाल नहर के लाइ¨नग कार्य का रविवार को स्थानीय विधायक अशोक कुमार ¨सह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने जलसंसाधन विभाग के अभियंताओं को अनुपस्थित पाया। उनकी अनुपस्थिति पर भड़के विधायक ने तुरंत अधीक्षण अभियंता से बात किया। उन्होंने नहर लाइ¨नग कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की बात कही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 03:46 PM (IST)
नहर पक्कीकरण कार्य में लापरवाही देख भड़के विधायक
नहर पक्कीकरण कार्य में लापरवाही देख भड़के विधायक

प्रखंड के लरमा पंप कैनाल नहर के लाइ¨नग कार्य का रविवार को स्थानीय विधायक अशोक कुमार ¨सह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने जलसंसाधन विभाग के अभियंताओं को अनुपस्थित पाया। उनकी अनुपस्थिति पर भड़के विधायक ने तुरंत अधीक्षण अभियंता से बात किया। उन्होंने नहर लाइ¨नग कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ¨सचाई विभाग के मंत्री और वरीय अफसरों का सख्त निर्देश है कि विभाग के अभियंताओं की देखरेख में ही नहर लाइ¨नग का निर्माण कार्य किया जाए। ज्ञात हो कि लरमा पंप नहर कैनाल की लाइनिग का निर्माण कार्य 82 करोड़ की लागत से हनुमंत कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जा रहा है। विधायक ने बताया कि निर्माण कार्य में 43 ग्रेड के सीमेंट का उपयोग करना है। निरीक्षण के दौरान साथ ही सीमेंट की गुणवत्ता की जांच का निर्देश अधीक्षण अभियंता को दिया। नहर के बेड में जो मिट्टी डाली गई है उसको कम्प्रेशर से दबाने का निर्देश ठेकेदार को दिया गया। छाता छलका के समीप मुख्य नहर में जांच के लिए ढाले गए पीसीसी को दो जगहों पर तोड़वाया तो नहर के बेड के नीचे मानक के अनुरूप बालू नहीं मिला। अपनी कमी को कंस्ट्रक्शन कंपनी ने स्वीकार कर सही कार्य करने का विधायक को आश्वासन दिया। विधायक ने कंपनी के अभियंताओं को निर्देश दिया कि जब तक कार्य चल रहा है विभाग के अभियंताओं की उपस्थिति जरूरी है। अगर विभाग के अभियंता नहीं आते हैं तो इसकी सूचना दी जाए। कहा कि किसी भी कीमत पर कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। किसानों से कहा कि आपका कार्य हो रहा है आप सभी स्वयं इसकी निगरानी करते रहें। इस मौके पर तौहीद खां, मैनुदीन खां,घनश्याम ¨सह सहित काफी संख्या में क्षेत्र के किसान उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.