Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 केंद्रों पर शुरू हुई मैट्रिक परीक्षा

मैट्रिक परीक्षा में पहले दिन 595 छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:11 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 केंद्रों पर शुरू हुई मैट्रिक परीक्षा
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 केंद्रों पर शुरू हुई मैट्रिक परीक्षा

जिले के 24 परीक्षा केंद्रों पर सोमवार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई। इस दौरान सभी परीक्षार्थियों की गहनता से जांच की गई। इसके बाद ही परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को प्रवेश करने दिया गया। पहले दिन परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पूर्व ही सभी छात्र-छात्राएं परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे थे। सभी अपना रोल नंबर और कमरा संख्या लिस्ट से देखकर केंद्र में प्रवेश किए। उसके बाद परीक्षा केंद्र में अंदर गए, जहां वीक्षकों द्वारा उनकी गहनता से जांच की गई। ताकि कोई चीट पुर्जा लेकर अंदर न जा सके। पहले के परीक्षा दिन जिलाधिकारी ने भी कई परीक्षार्थियों केंद्रों पर जाकर जांच किया। वहीं एसडीएम जन्मेजय शुक्ला डीएसपी अजय प्रसाद ने भी कई परीक्षा केंद्रों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था आदि का जायजा लिया। सोमवार को पहले दिन दोनों पालियों में विज्ञान विषय की परीक्षा हुई। जहां पहली पाली में 13370 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। लेकिन 13467 परीक्षार्थी ही शामिल हुए। इस तरह पहले पाली में कुल 303 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दिया। वहीं दूसरी पाली में 14332 परीक्षार्थी को शामिल होना था। जिसमें से 14040 परीक्षार्थी शामिल हुए। जहां कुल 292 परीक्षार्थियों ने अपना परीक्षा छोड़ दिया। इस तरह कुल 28102 छात्रों को शामिल होना था। जिसमें से 27507 परीक्षार्थी शामिल हुए । इस तरह कुल 595 छात्र-छात्राएं परीक्षा छोड़ दिए। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल भी तैनात थे । वहीं परीक्षा केंद्र के 100 मीटर दूर तक किसी को भी खड़ा नहीं रहने दिया गया। परीक्षा केंद्रों से सभी को हटाकर शांति पूर्ण तरह से परीक्षा हुई पहले दिन न तो कोई मुन्ना भाई पकड़ा गया। और ना ही किसी को कदाचार के रूप में पकड़ा गया।

prime article banner

जाम की समस्या रही सवार-

मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने से पूर्व मैट्रिक परीक्षा के छूटने के बाद चौक चौराहों पर जाम रहा। इसके अलावा बस स्टैंड व जिला मुख्यालय से प्रखंड में जाने वाले वाहनों में भी काफी जाम देखा गया। इस दौरान कई जगहों पर जाम भी लगा । लेकिन कुछ ही देर बाद जाम छूट भी गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.