Move to Jagran APP

रामपुर प्रखंड में 42 ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

पेज तीन- फोटो नंबर- 16 - सदस्य पद के लिए 102 लोगों ने की दावेदारी संवाद सूत्र रामपुर प्रखंड में प्रथम चरण में आगामी नौ दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव का नामांकन गुरुवार को तीसरे दिन भी हुआ। प्रथम चरण में होने वाले प्रखंड के छह पंचायत में नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से ही प्रारंभ की गई है। अं

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 04:45 PM (IST)
रामपुर प्रखंड में 42 ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन
रामपुर प्रखंड में 42 ने किया अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

प्रखंड में प्रथम चरण में आगामी नौ दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव का नामांकन गुरुवार को तीसरे दिन भी हुआ। प्रथम चरण में होने वाले प्रखंड के छह पंचायत में नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से ही प्रारंभ की गई है। अंतिम दिन कम संख्या में अभ्यर्थियों ने नामांकन किया। इस दौरान न सिर्फ प्रखंड कार्यालय पर ही भीड़ थी बल्कि पास के चौक चौराहों पर समर्थकों की भी भीड़ खूब रही। पर्चा दाखिल करने से पहले पर्चा दाखिल करने के बाद समर्थकों द्वारा माला पहनाने की होड़ रही। इसके साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा तरह तरह की मिठाई भी समर्थकों के बीच वितरण किया जा रहा था। अंतिम दिन छह पंचायत में पैक्स अध्यक्ष के लिए 11 एवं समिति सदस्य के 26 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसको लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा नामांकन दाखिल करने के लिए तीन काउंटर बनाए गए थे। एक काउंटर पर चार कर्मी यानी तीन काउंटर पर 12 कर्मी लगाए है। इसके साथ ही एक काउंटर पर दो पंचायत का नामांकन पर्चा दाखिल किया जा रहा था। जिसमे एक नंबर टेबल पर कुडारी व पसाई पंचायत है। दो नंबर टेबल पर जलालपुर व खरेंदा जबकि तीन नंबर काउंटर पर बेलाव व बड़कागांव पंचायत के अभ्यर्थी अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल कर रहे है। इसके साथ ही दो कार्यपालक सहायक ऑनलाइन के कार्य पर लगाए गए थे। प्रखंड उप निर्वाची पदाधिकारी ज्वाला राम ने बताया कि अब तक अध्यक्ष पद के लिए 42 तो सदस्य पद के लिए 102 अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया है। वहीं प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ अरविद कुमार सिंह, मजिस्ट्रेट के रूप में सीओ भरत भूषण सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी ज्वाला राम व बेलांव थाना के एएसआइ संजय कुमार यादव की मौजूदगी में नामांकन की प्रक्रिया पूरी कराई जा रही थी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.