Move to Jagran APP

नहीं थम रहा ओवरलोड वाहनों का परिचालन, फिर पकड़े गए चार ट्रक

संवाद सहयोगी जमुई जिले में बालू घाटों से ओवरलोडिग का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी बानगी सोमवार की सुबह एक बार फिर मलयपुर बाईपास स्थित चेकपोस्ट पर दिखी। यहां एक साथ चार बालू ट्रक ओवरलोड के जुर्म में पकड़े गए। सभी ट्रक बिहारी बालू घाट से बालू लोड कर उत्तर बिहार के लिए रवाना हुए थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:52 PM (IST)
नहीं थम रहा ओवरलोड वाहनों का परिचालन, फिर पकड़े गए चार ट्रक
नहीं थम रहा ओवरलोड वाहनों का परिचालन, फिर पकड़े गए चार ट्रक

फोटो 24 जमुई-27

loksabha election banner

- ट्रकों पर लदे थे क्षमता से दोगुना बालू

- सभी ट्रक बिहारी घाट से लोड कर जा रहे था उत्तर बिहार

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले में बालू घाटों से ओवरलोडिग का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी बानगी सोमवार की सुबह एक बार फिर मलयपुर बाईपास स्थित चेकपोस्ट पर दिखी। यहां एक साथ चार बालू ट्रक ओवरलोड के जुर्म में पकड़े गए। सभी ट्रक बिहारी बालू घाट से बालू लोड कर उत्तर बिहार के लिए रवाना हुए थे। बेखौफ ओवरलोडिग का आलम यह कि 12 चक्के की ट्रक पर 500 की जगह 1000 सीएफटी बालू लोड कर ले जाया जा रहा था।

चेकपोस्ट पर तैनात मजिस्ट्रेट शिवेंद्र कुमार व एएसआई संजय कुमार सिंह ने बताया कि चार ओवरलोड ट्रक को जब्त किया गया। उन सभी ट्रकों का वजन कराया गया तो 35 टन की जगह 55 टन से अधिक वजन पाया गया। इस प्रकार लगभग 20 टन ओवरलोड था। सभी ट्रकों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई के लिए परिवहन विभाग तथा खनन विभाग को अग्रसारित कर दिया गया है। यहां यह बताना आवश्यक है कि जिले भर में बालू घाट शुरू होने के बाद से ही ओवरलोड ट्रकों का परिचालन थमने का नाम नहीं ले रहा है। जगह-जगह से ग्रामीण सड़कें टूटने की शिकायत लेकर लोग खनन विभाग से लेकर समाहरणालय तक का चक्कर लगा रहे हैं। कई जगह तो संवेदकों ने भी संबंधित विभाग से ओवरलोड रोकने की गुहार लगाई है। इसके बावजूद ओवरलोडिग जारी है। मजेदार पहलू तो यह है कि जिस घाट से बालू लेकर उक्त सभी ट्रक जा रहे थे उस घाट तक जाने का रास्ता जिला प्रशासन के नाक के नीचे से होकर गुजरता है। उक्त रास्ते में ही समाहरणालय से लेकर पुलिस अधीक्षक तथा परिवहन कार्यालय मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.