Move to Jagran APP

दोहरा हत्याकांड : सवालों के घेरे में खैरा और तिसरी पुलिस

जमुई। तिसरी के दो सगे भाइयों के मानव कंकाल की गुथी तो डीएनए टेस्ट आने के बाद ही सुलझेगी लेकिन पूरे प्रकरण में पुलिस का दामन दागदार हुआ है इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसमें खैरा पुलिस की ओर उंगली तो उठ ही रही है तीसरी पुलिस विशेष तौर पर सवालों के घेरे में है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 06:57 PM (IST)
दोहरा हत्याकांड : सवालों के घेरे में खैरा और तिसरी पुलिस
दोहरा हत्याकांड : सवालों के घेरे में खैरा और तिसरी पुलिस

जमुई। तिसरी के दो सगे भाइयों के मानव कंकाल की गुथी तो डीएनए टेस्ट के साथ मोबाइल लोकेशन और काल डिटेल रिपोर्ट आने के बाद ही सुलझेगी, लेकिन पूरे प्रकरण में पुलिस का दामन दागदार हुआ है, इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसमें खैरा पुलिस की ओर उंगली तो उठ ही रही है, तिसरी पुलिस विशेष तौर पर सवालों के घेरे में है। 22 जून से लापता अंशु और चंदन के मामले में तिसरी पुलिस को दिया गया सनहा एक माह तक केस में परिणत नहीं होना कई सवालों को जन्म दे रहा है।

loksabha election banner

बताया जाता है कोई भी सनहा 24 घंटे तक पूर्ण नहीं होने की स्थिति में केस में परिणत हो जाने का पुलिस मैनुअल में प्रविधान है। इसके अलावा कथित पीरबाबा को हिरासत में लेकर छोड़े जाने तथा तिसरी पुलिस की मुंबई यात्रा की चर्चा परवान पर है। बहरहाल राजधनवार के पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने तिसरी के साथ-साथ खैरा पुलिस पर भी सवाल खड़ा किया है।

--------

रुपया डबलिग के खेल में गई जान

व्यापारी बंधु अंशु और चंदन की जान तंत्र मंत्र से रुपया डबल करने की लालच में गई है। पुलिस की शुरुआती तफ्तीश एवं स्वजन का बयान कुछ ऐसा ही इशारा कर रहा है। बताया जाता है कि सोनो के प्रभाकर मंडल रुपये डबल के गेम में मुख्य किरदार है जिसकी पुलिस को भी तलाश है। वैसे दोनों व्यापारी बंधुओं की भी माली हालत इन दिनों कुछ ठीक नहीं थी। लालच के चक्कर में उसने बाजार से 50-55 लाख रुपये बतौर कर्ज उठा रखे थे। हालांकि इस बात की पुष्टि मृतक व्यापारी बंधु के स्वजन नहीं कर रहे हैं। चर्चा तो इस बात की भी है की कर्ज के दलदल में फंसने के बाद दोनों भाइयों का तार अभ्रक तस्करी से जुड़ गया था। पुलिस इन तमाम एंगल को अलग-अलग केंद्र बिदु मानकर तफ्तीश कर रही है। दावे के साथ हत्या का कारण पुलिसिया तफ्तीश पूर्ण होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल मनवा जंगल से बरामद बाइक की डिक्की से मृतक बंधु का एटीएम और आधार कार्ड से लेकर अन्य कागजात सही सलामत बरामद होने की घटना को भी पुलिस अलग नजरिए से देख रही है। यहां यह बताना लाजिमी है कि दोनों भाइयों के पास स्मार्टफोन भी था, जो बरामद नहीं हुआ है।

--------

हत्यारे नहीं बच पाएंगे : एसपी

जमुई : अंशु और चंदन के हत्यारे किसी भी कीमत पर बच नहीं पाएंगे। उन्हें हर हाल में सलाखों के भीतर पहुंचाया जाएगा। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने वर्णवाल सेवा समिति के प्रतिनिधियों के साथ मिलने आए व्यापारी बंधु के स्वजन से कही। उन्होंने बताया कि मामले में अब तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष और भी जिस किसी की घटना में संलिप्तता सामने आएगी, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। साथ ही मामले में खैरा थानाध्यक्ष की भूमिका की जांच एसडीपीओ डा. राकेश कुमार करेंगे। गौरतलब हो कि वर्णवाल सेवा समिति ने खैरा थानाध्यक्ष पर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। एसपी से मुलाकात करने वालों में बिहार वर्णवाल महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र वर्णवाल, पलकधारी वर्णवाल सहित अन्य लोगों का नाम शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.