Move to Jagran APP

जवानों के बूटों की थाप से गूंजा गगन

जमुई। सोमवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:49 PM (IST)
जवानों के बूटों की थाप से गूंजा गगन
जवानों के बूटों की थाप से गूंजा गगन

जमुई। सोमवार को श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास शुरू हुआ। पुलिस लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह की देखरेख में पुलिस के जवानों एवं एनसीसी के कैडेटों ने परेड से सम्बंधित पूर्वाभ्यास किया और जरूरी जानकारी हासिल की।

loksabha election banner

मुख्य परेड कमांडर जवाहर राय ने रिहर्सल में शामिल बीएमपी-1, डीएपी पुरुष, डीएपी महिला और एनसीसी के कैडेटों को गणतंत्र दिवस से सम्बंधित परेड का पूर्वाभ्यास कराया तथा कई नवीन जानकारी देकर उनका क्षमतावर्धन किया। डीएसपी सिंह और मुख्य कमांडर राय संयुक्त रूप से पुलिस के जवानों और एनसीसी के कैडेटों को कदमताल, बूटों की थाप, थम, तेज चल, बाजू शस्त्र, बगल शस्त्र की जानकारी दी और उन्हें अनुशासन का पाठ पढ़ाया। अधिकारी द्वय ने मौके पर कहा कि गणतंत्र दिवस परेड को आकर्षक और यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। परेड रिहर्सल में जिला महिला पुलिस बल आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। महिला पुलिस बल परेड के दरम्यान मैदान पर राष्ट्र के लिए निष्ठा के साथ समर्पित दिख रही थीं। परेड पूर्वाभ्यास में शामिल पुलिस के जवान एवं एनसीसी के कैडेटों ने पूरे जज्बे के साथ रिहर्सल में हिस्सा लिया और देश प्रेम का प्रदर्शन कर भारत की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने का संकल्प व्यक्त किया। द्वितीय परेड कमांडर हरेराम कुमार, नीतीश कुमार, रवि शंकर सिंह, आशा यादव, गणतंत्र दिवस आयोजन समिति के सदस्य डॉ. निरंजन कुमार आदि ने परेड रिहर्सल को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए रिहर्सल 23 जनवरी तक जारी रहेगा। फूल ड्रेस रिहर्सल 24 जनवरी को निर्धारित है। जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारी फूल ड्रेस रिहर्सल में शामिल होकर पुलिस के जवानों, एनसीसी के कैडेटों तथा स्कूली बच्चों की हौसला अफजाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.