Move to Jagran APP

छह की जगह धोखे से लिखवा लिया 34 डिसमिल जमीन

संवाद सूत्र चंद्रमंडी (जमुई) प्रखंड के सतभैया गांव के एक व्यक्ति ने बंधा गांव के ग्रामीण से धोखे से छह डिसमिल जमीन की जगह 34 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री करा ली। इस मामले ने मंगलवार को तूल पकड़ लिया। मामले को लेकर जमीन विक्रेता सहित बंधा एवं आसपास के ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:11 PM (IST)
छह की जगह धोखे से लिखवा लिया 34 डिसमिल जमीन
छह की जगह धोखे से लिखवा लिया 34 डिसमिल जमीन

फोटो- 18 जमुई-16

loksabha election banner

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई): प्रखंड के सतभैया गांव के एक व्यक्ति ने बंधा गांव के ग्रामीण से धोखे से छह डिसमिल जमीन की जगह 34 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री करा ली। इस मामले ने मंगलवार को तूल पकड़ लिया। मामले को लेकर जमीन विक्रेता सहित बंधा एवं आसपास के ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय के समक्ष धरना दिया। धरना में शामिल ग्रामीण उक्त रजिस्ट्री केबाला को रद कराने की मांग कर रहे थे।

जमीन विक्रेता देवनारायण सिंह एवं इंद्रदेव सिंह को साथ लेकर बंधा एवं आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीण अंचल कार्यालय पहुंचे और कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गए। जमीन विक्रेता देवनारायण सिंह एवं इंद्रदेव सिंह ने बताया कि डढ़वा पंचायत के सतभैया गांव का अजीमुद्दीन उर्फ छोटू मियां पिता भोला अंसारी को 14 दिसंबर को बंधा मोजा में दो अलग-अलग खसरा की जमीन का रजिस्ट्री केबाला के जरिये किया गया था। क्रेता के साथ छह डिसमिल जमीन बिक्री किए जाने की बात हुई थी। रजिस्ट्री के समय छह डिसमिल जमीन ही कागज में लिखे जाने की बात बताई गई, लेकिन धोखाधड़ी कर झांसे में रखकर खाता 74 खसरा 1018 में रकवा 20 डिसमिल एवं खाता 88 खसरा 1017 में रकवा 14 डिसमिल सहित कुल 34 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री करा लिया। जानकारी होने पर ग्राम कचहरी में शिकायत की, लेकिन ग्राम कचहरी द्वारा मुकर्रर दो-दो तिथियों को क्रेता उपस्थित नहीं हुआ। जिससे ग्राम कचहरी में इस मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। तब मामले से सीओ को अवगत कराने एवं केबाला रद कराने की मांग को लेकर धरना पर बैठे गए। सीओ राकेश रंजन, चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी, चंद्रमंडी थानाध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने शिकायत सुनी और आवश्यक कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.