Move to Jagran APP

पूरे शहर में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

संवाद सहयोगी जमुई शहर की हर गली और बाजार के मुख्य सड़क साफ-सुथरा और स्वछ नजर आएगा। इसके लिए नगर परिषद द्वारा विशेष सफाई अभियान शुरू किया है। मुख्य बाजार में गंदगी न फैले और संक्रमण से बीमारियां न पनपे इसके लिए नगर क्षेत्र के अधीन आने वाले सभी मुख्य सड़कों को साफ सुथरा वह चकाचक बनाने के लिए कवायद प्रारंभ कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:57 PM (IST)
पूरे शहर में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ
पूरे शहर में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

फोटो 19. जमुई- 24

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, जमुई : शहर की हर गली और बाजार के मुख्य सड़क साफ-सुथरा और स्वच्छ नजर आएगा। इसके लिए नगर परिषद द्वारा विशेष सफाई अभियान शुरू किया है। मुख्य बाजार में गंदगी न फैले और संक्रमण से बीमारियां न पनपे, इसके लिए नगर क्षेत्र के अधीन आने वाले सभी मुख्य सड़कों को साफ सुथरा वह चकाचक बनाने के लिए कवायद प्रारंभ कर दी गई है। इसके लिए नगर परिषद के द्वारा नए एजेंसी का चयन कर लिया गया है और नए एजेंसी के द्वारा नगर क्षेत्र के महाराजगंज, थाना चौक सब्जी मंडी, पुरानी बाजार, महिसौडी चौक बाजार, के अलावा अन्य मुख्य बाजार की सड़कों पर सुबह और शाम दोनों समय झाड़ू लगाने की व्यवस्था शुरू कर दी है। इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। नए एजेंसी के द्वारा इस कार्य में 55 सफाई कर्मियों को लगाया जाएगा। इस व्यवस्था के मुख्य सड़क पर लागू होने और सफलतापूर्वक क्रियान्वयन होने के पश्चात नगर परिषद के द्वारा नगर क्षेत्र के अन्य सभी मुहल्लों के शाखा सड़क में भी जल्द ही दोनों समय झाड़ू लगाने और कचरा उठाने की व्यवस्था प्रारंभ की जाएगी।

-----

चलाया जाएगा विशेष स्वच्छता अभियान

नगर परिषद इस अभियान के दौरान न केवल शहर को स्वच्छ बनाएगी, अपितु लोगों की भागीदारी को सुनिश्चित बनाते हुए उनसे शहर को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील भी करेगी। इस अभियान के दौरान शहर के हर वार्ड, गली कूचों की पूरी तरह से सफाई की जाएगी, जिसके तहत पार्षद अपने-अपने वार्डों में सफाई अभियान को पूरी तरह से गति देंगे, ताकि शहर पूरी तरह से स्वच्छ एवं सुंदर लग सके। बता दें कि नगर परिषद के अधीन शहर में 30 वार्ड आते है।विशेष सफाई अभियान चलाकर शहर के हर कूचे, गली की सही ढंग से सफाई करने के साथ लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाया जाएगा।

----------

नगर वासियों से सफाई रखने का किया है आह्वान

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि परिषद की ओर से शहर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, ताकि समूचे नगर क्षेत्र में चरणबद्ध तरीके से सफाई हो सके। उन्होंने साफ सफाई अभियान के तहत लोगों से आह्वान किया है कि नगरवासी गलियों नालियों को साफ रखें, बाजार मैं दुकान के आगे,मुहले में घरों के आगे कूड़ा कचरा न फेंकें या एकत्रित न होने दें, कूड़े को केवल कूड़ेदानों में ही डालें, जो परिषद की ओर से विभिन्न स्थलों पर मुहैया करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि परिषद शहर के स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रही है, लेकिन लोगों का भी परिषद को सहयोग चाहिए, तभी शहर स्वच्छ एवं सुंदर बन सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.