Move to Jagran APP

आइओडब्लू ने रेलवे की सड़क पर लगाया बैरियर

संवाद सूत्र झाझा (जमुई) झाझा में बालू की रैक लगते ही बालू वाहनों का आवागमन तेज हो गया है। इसको लेकर आम लोग के साथ रेल अधिकारी भी परेशान हैं। रेलवे की सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन न हो उसके लिए बोड़वा बस स्टैंड के समीप आइओडब्लू ने गुरुवार को लोहे का बैरियर लगा दिया। जिसके कारण घंटों बालू की गाड़ी सड़क पर खड़ी रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:56 PM (IST)
आइओडब्लू ने रेलवे की सड़क पर लगाया बैरियर
आइओडब्लू ने रेलवे की सड़क पर लगाया बैरियर

फोटो- 20 जमुई- 27

loksabha election banner

- बालू गाड़ी का लग गया जाम

-बाजार के बीच से होकर गुजरते बड़े वाहनों से लोग परेशान

-बस स्टैंड तक डेढ़ घंटे तक लगा रहा जाम

संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): झाझा में बालू की रैक लगते ही बालू वाहनों का आवागमन तेज हो गया है। इसको लेकर आम लोग के साथ रेल अधिकारी भी परेशान हैं। रेलवे की सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन न हो उसके लिए बोड़वा बस स्टैंड के समीप आइओडब्लू ने गुरुवार को लोहे का बैरियर लगा दिया। जिसके कारण घंटों बालू की गाड़ी सड़क पर खड़ी रही। इससे बस स्टैंड तक जाम लग गया। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेलवे के वरीय अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद बैरियर हटाया गया तब जाकर बालू की गाड़ी यार्ड पहुंची। बालू लोड वाहन रेलवे क्वार्टर वाले सड़क से अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं जिससे हाल में बनी सड़क टूटने लगी है जिसकी चिता आइओडब्लू को हो रही है। मालूम हो कि हाल में ही उक्त सड़क बनी है और कार्य अभी चल रहा है। वाहन के चलने से सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। आइओडब्लू ए हेंब्रम ने बताया कि रेलवे की जमीन पर बनी सड़क एनएच नहीं है। वह रेलवे कर्मचारियों एवं ग्रामीणों के चलने के लिए बनाया गया है। इस पर छोटे वाहन का प्रवेश हो सकता है। इन दिनों बालू लोड बड़े वाहनों का आवागमन होने से सड़क टूटने लगी है। उन्होंने बताया कि भारी वाहन के आवागमन पर रोक लगाने के लिए बैरियर लगाया गया था। वरीय अधिकारी के निर्देश पर बैरियर खोल दिया गया है। साथ ही इसके लिए एक संयुक्त जांच टीम बनाया गया है जिसमें स्टेशन प्रबंधक, टीआइ एवं आइओडब्लू है। वह इसका विकल्प निकालकर संवेदक को देंगे। बैरियर लगने से बालू गाड़ी की लंबी लाइन लग गई थी। वाहनों के खड़े हो जाने से सड़क जाम की नौबत आ गई थी। डेढ़ घंटे बाद वाहन का आवागमन सामान्य हो पाया।

--

रिहायशी इलाके से गुजर रहा भारी वाहन

रैक से बालू को दूसरा जिला भेजने की योजना रेलवे एवं संवेदक के लिए काफी फायदेमंद है, लेकिन उसका दुष्परिणाम भी सामने आने लगे है। जो बालू रैक तक पहुंच रहा है वह झाझा बाजार होकर गुजर रहा है, या यू कहें कि पांच से दस मिनट के अंतराल में बालू लोड डंफर तेजी से गुजरती है। वाहनों के आवागमन से लोग परेशान हो रहे हैं। लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.