Move to Jagran APP

सजग और सचेत रहें तभी होगा कोरोना संक्रमण से बचाव

जहानाबाद। जिलाधिकारी नवीन कुमार कोरोना वायरस संक्रमण से आमजनों के बचाव एवं जागरूकता को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिचालित जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सभी पंचायत वार्डो गांव टोलों में जाकर लोगों को इससे बचने के लिए एहतियात बरतने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 05:48 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 05:48 PM (IST)
सजग और सचेत रहें तभी होगा कोरोना संक्रमण से बचाव
सजग और सचेत रहें तभी होगा कोरोना संक्रमण से बचाव

जहानाबाद। जिलाधिकारी नवीन कुमार कोरोना वायरस संक्रमण से आमजनों के बचाव एवं जागरूकता को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा परिचालित जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सभी पंचायत, वार्डो, गांव, टोलों में जाकर लोगों को इससे बचने के लिए एहतियात बरतने के लिए प्रेरित किया जाएगा। डीएम ने कहा कि जागरूकता रथ का परिचालन जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयास से आमजनों को कोविड 19 से संबंधित जानकारी देने के लिए किया जा रहा है। जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब से आने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध किया जा रहा है कि कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए आप एवं अपने परिजनों को संक्रमण से बचाव को लेकर अस्पताल अथवा अपने नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में जाकर जांच अवश्य कराएं। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव ही उपचार है। सजग रहें, सचेत रहें, मास्क पहने, समय-समय पर हाथ धोंये एवं दो गज की दूरी का अवश्य रूप से अनुपालन करें। जब तक दवाई नहीं तक तक ढिलाई नहीं किया जा सकता है। सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए चलाये जा रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत जिला के सभी 60 वर्ष की आयु से उपर एवं 45 से 59 वर्ष तक के कोमोरविडीटी के व्यक्तियों से अनुरोध किया गया है कि सदर अस्पताल अथवा नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपना कोरोना से बचाव के लिए टीका अवश्य लगाये। इस मौके पर सिविल सर्जन सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.