Move to Jagran APP

स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता को दिलाएं टीका

जहानाबाद । कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले के 34 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्था किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:42 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 09:42 PM (IST)
स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता को दिलाएं टीका
स्कूल जाने वाले बच्चों के माता-पिता को दिलाएं टीका

जहानाबाद । कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले के 34 स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड-19 टीकाकरण की व्यवस्था किया गया है। 45 वर्ष से उपर वाले लोगों को वैक्सीनेशन देने का कार्य प्रारंभ किया गया है। उक्त बातें जिलाधिकारी नवीन कुमार ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में कही। जिलाधिकारी ने डीईओ को शिक्षकों तथा उनके परिवार एवं स्कूल जाने वाले छात्रों के माता-पिता को चिन्हित कर जागरूक करते हुए अगले तीन दिनों के अंदर टीकाकरण प्रक्रिया को कराना सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। जीविका के डीपीएम अपने स्तर से माइक्रो प्लान बना कर जीविका दीदियों तथा उनके परिजनों को टीकाकरण दिलाना शुरू करेंगे। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि इस कार्य में जिस क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है,उस क्षेत्रके आशा कार्यकर्ता एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी से स्पष्टीकरण करना सुनिश्चित करेंगे। आशा,जीविका एवं आंगनवाड़ी के प्रतिनिधि टीकाकरण के डाटा संधारण के लिए प्रतिनियुक्त किए जाएंगे ताकि इन केंद्रों एवं टीकाकरण के लिए जागरूक करने वाले कर्मियों के प्रदर्शन प्रदर्शन का सही आकलन किया जा सके। डीएम ने नप पदाधिकारी को वार्ड सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी वार्डों में टीकाकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड कल्याण पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना एवं मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लाभुकों का नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराने के साथ-साथ जीवन प्रमाणीकरण भी पूरा कराएगें ताकि टीकाकरण के साथ-साथ पेंशन योजना से मिलने वाले लाभ की निरंतरता को बरकरार रखा जा सके। जिलाधिकारी ने जिलावासियों से अपील किया कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए आप अपने-अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर जांच जरूर कराएं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.