Move to Jagran APP

करोना टीका को 713 वरिष्ठ नागरिक निबंधित

जहानाबाद। जहानाबाद जिले में स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन वर्करों के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 10:50 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 10:50 PM (IST)
करोना टीका को 713 वरिष्ठ नागरिक निबंधित
करोना टीका को 713 वरिष्ठ नागरिक निबंधित

जहानाबाद। जहानाबाद जिले में स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंटलाइन वर्करों के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। इसे लेकर सोमवार 713 वरिष्ठ नागरिकों को पंजीकृत किया गया। पंजीकृत किए गए वरीय नागरिकों में से छह को तत्काल कोरोना वैक्सीन की पहला डोज दे भी दिया गया। इसके अलावा 72 फ्रंट लाईन वर्करों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। किसी कारण बस पहली डोज लेने से वंचित रहने वाले 100 पुलिसकर्मियों को भी कोरोना का टीका दिया गया। कोरोना को लेकर वरीय नागरिकों में काफी उत्साह देखा जा रहा था। लोग 10 बजे से ही इसे लेकर जिला स्वास्थ समिति के कार्यालय में पहुंच चुके थे।

loksabha election banner

वहां मौजूद कर्मियों ने वरीय नागरिकों को ऑनलाइन तरीके से टीकाकरण को लेकर पंजीकृत किया। पंजीयन के उपरांत लोगों को नंबर के साथ टीकाकरण की तारीख भी बताया जा रहा था।लोगों को कहना था कि संक्रमण काल में हम लोग पूरी सतर्कता के साथ रहे। स्वदेश निर्मित वैक्सीन पर हम लोगों का पूरा भरोसा है। लोगों का कहना था कि पहले तथा दूसरे चरण में बड़ी संख्या में लोगों ने टीका लगाकर या साबित कर दिया है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ ब्रज

कुमार ने बताया कि जिन लोगों का पंजीयन कराया गया है उन्हें क्रमानुसार टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण से सभी लोगों को युक्त करने प्रति सरकार संकल्पित है। लोग अपने निर्धारित समय पर टीकाकरण को लेकर संबंधित वैकेशन सेंटर पहुंचे। लोगों का पंजीयन नहीं हो सका है उन्हें अगले दिन इसके लिए सूचीबद्ध किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.