दवा की खपत के साथ आपूर्ति के लिए भी तुरंत करें डिमांड : डीएम

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने गुरुवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण कर चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। सर्वप्रथम आपातकालीन वार्ड का निरीक्षण किया।

JagranPublish: Fri, 03 Dec 2021 12:06 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 12:06 AM (IST)
दवा की खपत के साथ आपूर्ति के लिए भी तुरंत करें डिमांड : डीएम

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने गुरुवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण कर चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। सर्वप्रथम आपातकालीन वार्ड का निरीक्षण किया। सिविल सर्जन को उक्त वार्ड की साफ-सफाई, मरम्मत एवं रंग-रोगन कराने का निर्देश दिया। एड्स यूनिट की जानकारी हासिल की। एड्स पीड़ित मरीजों से संबंधित डाटा का सुव्यवस्थित संधारण करने तथा ऐसे मरीजों का ट्रैक रखने को कहा, ताकि चिह्नित मरीजों का उचित अनुश्रवण किया जा सके। ब्लड बैंक यूनिट का निरीक्षण करते हुए सिविल सर्जन को आवश्यकतानुसार शिविर लगाकर ब्लड संधारण करने का निर्देश दिया। एक्स-रे मशीन के क्रियान्वयन पर संतोष व्यक्त किया। पैथोलाजी लैब में होने वाले जांच की सूची का अवलोकन किया। जिले में नहीं होने वाले जांचों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने ओपीडी का भी मुआयना किया। अस्पताल द्वारा क्रियान्वित नेत्र आपरेशन पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। जीएनएम अवस्थित डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर पर आवश्यक तैयारियां रखने को कहा। दवाओं के सेन्ट्रल स्टोर का निरीक्षण किया एवं सभी जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता को नियमित रूप से अद्यतन रखने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि दवाओं की जैसे ही खपत होती है तो उसकी आपूर्ति के लिए भी मांग कर दी जाए। सदर अस्पताल परिसर अवस्थित आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते समय जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि आपूर्ति को डायरेक्ट नहीं करते हुए सिलेंडरों में स्टोरेज की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही अस्पताल परिसर में जल्द ही संचालित होने वाले दीदी की रसोई का निरीक्षण किया गया। निर्माण कार्य को त्वरित रूप से कराते हुए ससमय इसका क्रियान्वयन कराने को निर्देशित किया। निरीक्षण में चिकित्सकों की उपस्थित पंजी एवं ड्यूटी चार्ट रोस्टर की जांच की। कहा कि निर्धारित समय से रोस्टर के अनुसार अस्पताल में सभी कर्मी उपस्थित रहेंगे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept